महाराष्ट्र कैबिनेट में मंत्री बनाने के लिए विधायक से मांगे 100 करोड़, 4 गिरफ्तार

महाराष्ट्र की शिंदे-फडणवीस सरकार के गठन के बाद अब सभी की निगाहें कैबिनेट के विस्तार पर टिकी हुई हैं। इस बीच कैबिनेट मंत्री बनवाने के नाम पर पुणे के एक विधायक से 100 करोड़ रुपये की मांग करने वाले चार आरोपितों को क्राइम ब्रांच पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। इनकी पहचान रियाज अलाबक्श शेख (कोल्हापुर), योगेश मधुकर कुलकर्णी (पांचपाखाड़ी, ठाणे ), सागर विकास संगवाई (ठाणे) और जफर अहमद राशिद अहमद उस्मानी (नागपाड़ा, मुंबई ) के रूप में हुई है। फिलहाल पुलिस इस बात की जांच कर रही है कि इन लोगों ने और कितने विधायकों को ठगा है।

पुलिस के मुताबिक आरोपित रियाज अलाबक्श शेख ने पुणे के एक विधायक से मुलाकात कर अपना परिचय बड़े नेता के करीबी के रूप में दिया । इसके बाद आरोपित ने दावा किया कि वह 100 करोड़ रुपये देने पर उन्हें शिंदे-फडणवीस सरकार में कैबिनेट मंत्री बनवा सकता है। इसके लिए बायोडाटा के साथ एडवांस में 20 फीसदी रकम पहले देनी होगी। बता दें कि ये वही विधायक हैं, जिनके बागी तेवर ने उद्धव ठाकरे को मुख्यमंत्री की कुर्सी से उतार दिया।

मिली जानकारी के मुताबिक विधायक ने रियाज शेख को दक्षिण मुंबई के ओबेराय होटल में बुलाया और इस मामले की शिकायत भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी ) से की। इसके बाद एसीबी ने ओबेराय होटल में जाल बिछाकर रियाज शेख को गिरफ्तार कर लिया। रियाज से पूछताछ के बाद उसके तीन सहयोगियों को भी दबोच लिया गया। फिलहाल पुलिस चारों से पूछताछ कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *