माचिस तो यूं ही बदनाम है हुजूर…..

Raebareli Uttar Pradesh

डलमऊ,रायबरेली। माचिस तो यूं ही बदनाम है हुजूर हमारे कार्य तो आज भी आग लगाते हैं। उक्त कहावत समाज सेविका पर सटीक बैठ रही एक तरफ जहां लोग अपनी और अपने परिवार के विषय में सोच कर बाजारों से महंगे दामों पर जरूरी वस्तुओं की खरीददारी कर रहे हैं वहीं दूसरी तरफ मुराई बाग कस्बे के शंकर नगर निवासिनी समाज सेविका पिंकी पटेल लोगों को नावेल कोरोनावायरस महामारी से बचाने के लिए दिन रात मेहनत कर मास्क की सिलाई कर रही है और लोगों को नि:शुल्क वितरण किया जा रहा है। पिंकी पटेल भाजपा नेता मंडल महामंत्री महेश पटेल की पत्नी है। जब बाजारों से सैनिटाइजर और मास्क की मांग अचानक बढ़ गई लोगों ने महंगे दामों पर ही मास्क खरीद डाले अचानक बाजारों से मास्क की किल्लत हो गई। गरीबों को इस महामारी से बचाने के लिए समाज सेविका ने घरेलू काम छोड़कर कपड़े का मास्क बनाने की विधि यूट्यूब पर वीडियो देखकर सीखी। जिसके बाद सामग्री को भाजपा नेता ने एकत्रित कर मास्क बनाने की तैयारी करने लगे। बीते 22 मार्च से लेकर 24 मार्च तक करीब 600 कपड़े के माक्स बनकर तैयार हो गए। मंगलवार को शाम के समय मुराई बाग कस्बे में गरीब असहाय व्यक्तियों के साथ-साथ गरीब फल विक्रेताओं को भी माक्स वितरण किए।

बुधवार को भाजपा नेता गरीबों के घर जाकर माक्स वितरण किया। भाजपा नेता और समाज सेविका के इस सराहनीय कार्य को लोगों ने जमकर प्रशंसा की। वहीं समाज सेविका पिंकी पटेल ने बताया कि प्रधानमंत्री के निर्देश पर कोरोना वायरस से लोगों को बचाने के लिए 21 दिनों का लॉक डाउन किया गया है ।हम अपने अपने घरों में उन लोगों के विषय में सोचें जिनको मॉक्स नसीब नहीं हो रहे हैं। प्रतिदिन अगर हम कपड़े के माक्स बनाकर जरूरतमंद लोगों वितरण किया जाए तो शायद माक्स की किल्लत से हो रही परेशानी से बचा जा सकता है। कपड़े का माक्स रेडीमेड माक्स से अच्छा काम करेगा।

सरेनी विधायक ने की प्रशंसा

गरीबों और जरूरतमंद लोगों को समाज सेविका द्वारा कपड़े का माक्स बना कर नि:शुल्क वितरण किए जाने की बात सुनकर सरेनी विधायक धीरेंद्र बहादुर सिंह समाज सेविका की जमकर प्रशंसा की है। उन्होंने कहा कि महामारी के समय सभी लोग अपने-अपने विषय में सोचते हैं बाजारों से जिनको आवश्यकता नहीं होती है वह लोग भी माक्स खरीद रहे हैं। जिसकी वजह से आज बाजारों में जरूरतमंद लोगों के लिए माक्स उपलब्ध नहीं हो रहा है। समाज सेविका द्वारा किए जा रहे सराहनीय कार्य से जरूरतमंद लोगों को आसानी से माक्स उपलब्ध हो जायेगा इसके साथ ही वह इस महामारी से भी बच जाएंगे।

Total Page Visits: 117 - Today Page Visits: 1

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *