तीन हफ्ते के लॉकडाउन पर बोले पीएम मोदी,21 दिन नही संभले तो 21 साल पिछड़ जाएगा देश

Raebareli Uttar Pradesh

एक हफ्ते में दूसरी बार पीएम मोदी का सम्बोधन,भावुक हुए मोदी

घर के बाहर की लक्ष्मणरेखा ना पार करे

श्रवण कुमार

रायबरेली। देश में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बीच मंगलवार की रात 8 बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश को संबोधित करते हुए कहा कि 21 दिनों हालात नही संभले तो 21 साल पिछड़ जाएगा देश। इससे पहले 19 मार्च को पीएम मोदी ने देश को संबोधित किया था और जनता कर्फ्यू का ऐलान किया था। पीएम मोदी ने पूरे देश में संपूर्ण लॉकडाउन का ऐलान किया है। प्रधानमंत्री ने हिंदुस्तान को बचाने के लिए, हिंदुस्तान के हर नागरिक को बचाने के लिए रात 12 बजे से, घरों से बाहर निकलने पर, पूरी तरह पाबंदी लगा दी है। इस लॉकडाउन की एक आर्थिक कीमत देश को उठानी पड़ेगी, लेकिन एक-एक भारतीय के जीवन को बचाना इस समय मेरी भारत देश की, हर राज्य सरकार की, हर स्थानीय निकाय की, सबसे बड़ी प्राथमिकता है। देश के हर राज्य को, हर केंद्र शासित प्रदेश को, हर जिले, हर गांव, हर कस्बे, हर गली-मोहल्ले को अब लॉकडाउन किया जा रहा है। 2 दिनों से देश के अनेक भागों में लॉकडाउन कर दिया गया है। राज्य सरकार के इन प्रयासों को बहुत गंभीरता से लेना चाहिए। कुछ लोगों की लापरवाही, कुछ लोगों की गलत सोच, आपको, आपके बच्चों को, आपके माता पिता को, आपके परिवार को, आपके दोस्तों को, पूरे देश को बहुत बड़ी मुश्किल में झोंक देगें। आप कोरोना वैश्विक महामारी पर पूरी दुनिया की स्थिति को समाचारों के माध्यम से सुन रहे हैं और देख भी रहे हैं। दुनिया के समर्थ से समर्थ देशों को भी कैसे इस महामारी ने बिल्कुल बेबस कर दिया है।एक दिन के जनता कर्फ्यू से भारत ने दिखा दिया कि जब देश पर संकट आता है, जब मानवता पर संकट आता है तो किस प्रकार से हम सभी भारतीय मिलकर, एकजुट होकर उसका मुकाबला करते हैं। 22 मार्च को जनता कर्फ्यू का जो संकल्प हमने लिया था, एक राष्ट्र के नाते उसकी सिद्धि के लिए हर भारतवासी ने पूरी संवेदनशीलता के साथ, पूरी जिम्मेदारी के साथ अपना योगदान दिया।

कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या 550 के पार

देश में कोरोना वायरस के पॉजिटिव मामलों की संख्या 550 के पार हो चुकी है और अब तक 10 की मौत हुई है। इस जानलेवा बीमारी के बढ़ते खतरे को देखते हुए केंद्र और राज्य सरकारों ने लॉकडाउन का ऐलान किया। कई राज्यों में कर्फ्यू भी लगाया गया है।
दिल्ली, उत्तर प्रदेश, बिहार, गुजरात समेत देश के कुल 30 राज्यों ने पूर्ण रूप से लॉकडाउन का ऐलान किया है। इसके अलावा लोगों को सख्त हिदायत दी जा रही है कि लोग घरों से बाहर ना निकलें।इसके अलावा पुलिस ने लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों पर कानूनी एक्शन भी लिया है।

अमेरिका ने की भारत के जनता कर्फ्यू की तारीफ, कहा- ये अहम कदम

पीएम मोदी ने की थी जनता कर्फ्यू की अपील

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इससे पहले 19 मार्च को देश को संबोधित किया था।देश के नाम अपने संबोधन में जनता कर्फ्यू की अपील की थी।इसके अलावा शाम को पांच बजे तालियां बजाने को कहा था, ये तालियां उन लोगों के लिए अभिवादन था जो लोग कोरोना वायरस से लड़ाई लड़ने में लगातार काम में जुटे हुए हैं।पीएम मोदी की अपील के बाद आम लोगों से लेकर देश की जानी-मानी हस्तियों ने ताली और थाली बजाकर कोरोना कमांडोज का हौसला बढ़ाया।

Total Page Visits: 246 - Today Page Visits: 2

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *