पीवी सिंधु ने सिंगापुर ओपन में रचा इतिहास,फाइनल में चीनी खिलाड़ी को दी मात

भारत की स्टार महिला शटलर पीवी सिंधु ने अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए साल 2022 में अपना तीसरा खिताब जीत लिया है। भारतीय शटलर ने रविवार को सिंगापुर ओपन (Singapore Open) फाइनल में चीन की वांग झी यी को 21-9, 11-21, 21-15 से हराकर पहली बार ये खिताब जीता. इस साल सिंधु का ये पहला सुपर 500 खिताब था; उसने पहले सैयद मोदी इंटरनेशनल और स्विस ओपन – दोनों सुपर 300 खिताब जीते ।

कांटे की टक्कर के बीच फाइनल मुकाबले में पहुंची पीवी सिंधु

फाइनल मुकाबले की बात करें तो स्टार भारतीय शटलर ने शानदार आगाज किया था। उन्होंने पहला सेट 21-9 की बड़ी लीड के साथ अपने नाम किया था। इसके बाद दूसरे सेट में पीवी सिंधु की लय टूट गई और चीनी शटलर ने दमदार वापसी करते हुए 11-21 से यह सेट अपने नाम कर लिया। फिर तीसरे और निर्णायक सेट में कांटे की टक्कर देखने को मिली। सिंधू ने एक बार फिर दमदार आगाज किया और शुरू से बढ़त बनाई। लेकिन वांग झी यी ने भी हिम्मत नहीं हारी और सिंधू को कांटे की टक्कर देना जारी रखा।

एक समय इस मुकाबले में सिंधू ने 11-6 की बढ़त बना ली थी लेकिन वांग ने वापसी करते हुए स्कोर 12-11 तक ला दिया। सिंधू भी हार मानने को तैयार नहीं थीं और उन्होंने शानदार स्मैश लगाते हुए चार पॉइंट की बढ़त बना ली और स्कोर 15-11 कर दिया। अंत में सिंधू ने चीनी शटलर पर पकड़ और मजबूत की और 21-15 से यह सेट जीतकर पहली बार सिंगापुर ओपन का खिताब अपने नाम कर लिया हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *