अहमद पटेल का नाम लेने पर भड़की कांग्रेस, ‘चुनाव आते ही भाजपा लेने लगती मुस्लिम नेताओं का नाम’

कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर शनिवार को एसआईटी के हलफनामे को लेकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि जिस एसआईटी ने नरेंद्र मोदी को क्लीनचिट दी थी, उसके अध्यक्ष राघवन को पुरुस्कृत किया गया। दरअसल, एसआईटी का हलफनामा सामने आने के बाद भाजपा ने सोनिया गांधी और अहमद पटेल पर निशाना साधा और कहा कि सोनिया गांधी मुख्य साजिशकर्ता हैं।

इसी बीच कांग्रेस ने भाजपा पर हमलावर होते हुए पलटवार किया। कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए कहा कि गुजरात का चुनाव आते ही भाजपा, नरेंद्र मोदी जी और उनका ईको सिस्टम नई-नई थ्योरी लाता है। पिछले गुजरात चुनाव का उदाहरण दूं तो अचानक एक दिन नरेंद्र मोदी जी का ईको सिस्टम बोलता है कि जंगपुरा में कहीं पर एक डिनर हुआ। जिसमें इस देश के पूर्व सेनाध्यक्ष जनरल दीपक कपूर, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह समेत अनेक प्रबुध्द वर्ग के नागरिक शामिल हुए। यह षड्यंत्र कारी एक डिनर था और उसमें नरेंद्र मोदी जी को हराने के लिए षड्यंत्र रचा जा रहा था और इसमें पाकिस्तान भी शामिल था।

कांग्रेस नेता ने कहा कि इस निम्न स्तर की थ्योरी के खिलाफ जब हमने आवाज उठाई तो नरेंद्र मोदी को गुजरात चुनाव के बाद संसद में मनमोहन सिंह से माफी मांगनी पड़ी थी। बहुत कम होता है जब नरेंद्र मोदी जी माफी मांगते हैं, गलतियां हजार करते हैं, माफी एक बार मांगते हैं। हर बार गुजरात चुनाव जब आता है, कभी हामिद अंसारी का नाम लेकर शुरू हो जाते हैं, कभी स्वर्गीय अहमद पटेल का नाम लेकर शुरू हो जाते हैं।

कौन हैं आप ?

उन्होंने कहा कि जिस एसआईटी ने नरेंद्र मोदी को क्लीनचिट दी थी, उसके अध्यक्ष राघवन को पुरुस्कृत किया गया। जवाब दें उन्हें पुरुस्कृत करने की आवश्यकता क्यों पड़ी ? रिटायरमेंट के बाद उन्हें राजदूत बनाने की आवश्यकता क्यों पड़ी ? पवन खेड़ा ने तल्ख लहजे में कहा कि नरेंद्र मोदी जी को यह समझना चाहिए कि बार-बार काठ की हांठी नहीं चढ़ती। चुनाव आते ही आप किसी मुस्लिम नेता का नाम जरूर लाते हैं। आपने 8 साल में कोई अच्छा काम नहीं किया, जिसे दिखाकर चुनाव जीत सकें ? हर बार आपको पाकिस्तान की शरण में जाना होता है, हर बार आपको हिंदू-मुसलमान करना होता है। हर बार आपको षड्यंत्र दिखाना होता है, आप कौन हैं ? क्या आपसे पहले कोई प्रधानमंत्री नहीं रहा है, या आपके बाद कोई प्रधानमंत्री नहीं होगा इस देश में…

 

उन्होंने कहा कि सारे षड्यंत्र आपके खिलाफ हैं। नरेंद्र मोदी जी का जो राजनीतिक तरीका है, अगर कांग्रेस पार्टी अख्तियार करती जब हम सत्ता में थे तो आप मुख्यमंत्री नहीं रह सकते थे। आप वहीं होते जहां होना चाहिए था। कांग्रेस पार्टी इस तरह की राजनीति में विश्वास नहीं रखती, अगर रखती होती तो आपको खामियाजा भुगत लेना होता।

 

पवन खेड़ा ने कहा कि अहमद पटेल जी, सोनिया जी हों, ये सब तो बहाना है, जो असली है वो गुजरात चुनाव निशाना है। मैंने तो सिर्फ 2017 और 2022 का एक पैटर्न बताया। उससे पहले जब वो मुख्यमंत्री थे तो हर चुनाव से पहले वो एक षड्यंत्र दिखा देते थे। तब सिर्फ मुख्यमंत्री थे तो अगल-बगल के देशों का इशारा कर देते थे, अब वो प्रधानमंत्री हो गए हैं तो अब वैश्विक षड्यंत्र की बात करते है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *