मरीजों को झेलनी पड़ रही दिक्कतें:ओपीडी में आराम कर रहे कुत्ते:अधीक्षक साहब कब तक छुपाओगे लापरवाही के किस्से

आदित्य बाजपेई 

बछरावां रायबरेली– प्रदेश के मुखिया उपमुख्यमंत्री व स्वास्थ्य मंत्री बृजेश पाठक स्वास्थ्य विभाग मे व्याप्त अव्यवस्थाओं को पूर्ण रूप से सुधारने के लिए प्रयासरत है। हाल में ही स्वास्थ्य मंत्री बृजेश पाठक द्वारा सीएससी बछरावां का औचक निरीक्षण किया गया था जिसमें कुछ कमियां व सीएचसी में अवस्थाओं को देख कर सीएचसी के अधीक्षक व कर्मचारियों को फटकार भी लगाई थी। लेकिन मंत्री जी की फटकार व नाराजगी बस कुछ दिन तक असर रहा,बाकि सब हवा हवाई हो गई। आपको बता दे चले स्वास्थ्य महकमे को सुधारने के लिए लगातार स्वास्थ्य मंत्री बृजेश पाठक का प्रयासरत है लेकिन अफसर सुधरने का नाम नहीं ले रहे। उनके प्रयासरत पर पलीता लगा रहा बछरावां सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र, दूसरी तरफ मरीजों को सही से इलाज भी नहीं मिल रहा वही महिला ओपीडी की शोभा बड़ा रहे कुत्ते तस्वीर में आप साफ़ देख सकते हैं कि ओपीडी कक्ष के बाहर किस तरह कुत्ते आराम फरमा रहे हैं। जिम्मेदार अक्षरों के ऊपर सवालिया निशान खड़े होते हैं कि यह सीएचसी में मरीजों का इलाज होता है ना कि कुत्तों का।

स्वास्थ्य मंत्री बृजेश पाठक के आदेशों का नहीं हो रहा पालन: सीएचसी अधिक्षक की मनमानी से परेशान हो मरीज

रायबरेली कि यह वही सीएचसी है जहां पर बीते कुछ दिन पहले सूबे के मुखिया व स्वास्थ्य मंत्री बृजेश पाठक का औचक निरीक्षण हुआ था। निरीक्षण में कई कमियां व सीएससी में अव्यवस्थाओं का बोलबाला देखने को मिला था जिसमें मंत्री जी के द्वारा सीएचसी अधीक्षक व कर्मचारियों को काफी फटकार भी लगाई थी। कुछ दिन बीत जाने के बाद भी नहीं सुधरी सीएचसी की कमियां व अव्यवस्थाएं। बताया जा रहा है कि कई वर्षों से जमे सीएचसी अधीक्षक की मनमानी की वजह से आए दिन मरीजो खूब बहुत ही ज्यादा परेशानी होती है। जब स्वास्थ्य महकमे के जिम्मेदार अधिकारी ही सूबे के मुखिया व स्वास्थ्य मंत्री बृजेश पाठक के आदेशों की धज्जियां उड़ा रहे हैं।

जब इस विषय पर सीएससी अधीक्षक से बात की गई तो किसी कारणवश उनका फोन ही नहीं लगा।अब देखने वाली बात यह है कि स्वास्थ महकमे के जिम्मेदार अधिकारियों द्वारा बछरावां सीएचसी अधीक्षक पर कार्रवाई होती है या नहीं,ये तो आने वाला वक्त ही तय करेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *