चार्टर्ड अकाउंटेंट का रिजल्ट आउट रायबरेली की बेटी वैशाली सिंह बनी चार्टर्ड अकाउंटेंट

  • सदर कोतवाली क्षेत्र के प्रताप नगर की रहने वाली है वैशाली सिंह पिता सुरेश सिंह रेलवे में बतौर हेड टीटी प्रतापगढ़ में है तैनात।

रायबरेली – सदर कोतवाली क्षेत्र के प्रताप नगर की रहने वाली वैशाली सिंह चार्टर्ड अकाउंटेंट (सीए ) बन गई। अथक परिश्रम और लगन के चलते उन्होंने यह बड़ी कामयाबी हासिल की है। वैशाली सिंह के पिता सुरेश सिंह रेलवे में बतौर हेड टीटी प्रतापगढ़ में तैनात हैं। वैशाली सिंह के बाबा स्वर्गीय रामकरण सिंह रेलवे विभाग में ही पोस्ट थे और वह एनआरएमयू के मंत्री भी रहे हैं। बेटी की सफलता से वैशाली सिंह की मां नीतू सिंह एवं पिता सुरेश सिंह बेहद खुश हैं उन्होंने मीडिया से बात करते हुए बताया कि वर्षों की तपस्या का परिणाम है।

बेटी दिन रात एक कर के लगन से पढ़ाई कर रही थी और शुरू से ही लक्ष्य चार्टर्ड अकाउंटेंट की परीक्षा पास करना एवं चार्टर्ड अकाउंटेंट बनना ही था। वैशाली सिंह ने बताया उनकी शुरुआती शिक्षा आईसीएसई बोर्ड के स्कूल न्यू विजन पब्लिक स्कूल निकट रेलवे स्टेशन से हुई। 2013 में इंटर की परीक्षा के बाद वह मिशन के साथ चार्टर्ड अकाउंटेंट की परीक्षा की तैयारी में लग गई और भगवान माता, पिता , गुरुजनों के आशीर्वाद से बड़ी परीक्षा पास करके चार्टर्ड अकाउंटेंट बनी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *