यूपी सरकार का बड़ा फैसला, स्वतंत्रता दिवस पर नहीं होगी कोई छुट्टी

उत्तर प्रदेश में इस बार स्वतंत्रता दिवस के मौके पर अवकाश नहीं रहेगा। आजादी के 75 साल पूरे होने के मौके पर देशभर में जश्न मनाया जा रहा है। इसी कड़ी में यूपी सरकार ने यह फैसला लिया है। ऐसे में इस बाद 15 अगस्त को प्रदेश में कोई भी स्कूल, कॉलेज, यूनिवर्सिटी, सरकारी या गैर सरकारी कार्यालय और बाजार बंद नहीं रहेंगे। बता दें, 15 अगस्त 2022 को देश की आजादी के 75 साल पूरे होने जा रहे हैं। इस खास मौके पर देशभर में अलग-अलग कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं।

उत्तर प्रदेश में आजादी के अमृत महोत्सव की तैयारियां तेजी से चल रही हैं। आजादी के अमृत महोत्सव के तहत इस बार सभी स्कूल और संस्थानों पर सफाई का कार्यक्रम आयोजित होगा। ‘आजतक’ की रिपोर्ट के मुताबिक, 11 से 17 अगस्त तक स्वतंत्रता सप्ताह मनाया जाएगा। इसमें सभी घरों, सरकारी, गैर-सरकारी कार्यालयों और संस्थानों में सार्वजनिक स्थलों पर तिरंगा फहराया जाएगा।

12 जुलाई को सीएम योगी की अध्यक्षता में हुई थी इस संबंध में बैठक

12 जुलाई 2022 को ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में उनके सरकारी आवास पर अमृत महोत्सव के संबंध में गठित राज्य स्तरीय समिति की बैठक हुई थी। इस दौरान उन्होंने संस्कृति विभाग के सामुदायिक रेडियो जयघोष के थीम सॉंन्ग और ‘हर घर तिरंगा’ कार्यक्रम के पोस्टर का विमोचन भी किया था।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *