सरकारी पाठशाला की भूमि के सीमांकन के लिए बीइओ ने तहसीलदार को लिखा पत्र

Raebareli Uttar Pradesh

धैर्य शुक्ला

रायबरेली। जिलाधिकारी के निर्देश पर तहसील स्तरीय गठित टास्क फोर्स ने शिवगढ़ क्षेत्र के ग्राम पंचायत भवानीगढ़ में स्थित न्यू पब्लिक एकाडमी इण्टर कॉलेज भवानीगढ़ का सरकारी जमीन पर अतिक्रमण पाकर प्रबंधक विवेक बाजपेई पर कार्यवाही की थी। कार्यवाई के बाद विद्यालय के प्रबंधक विवेक बाजपेई ने बाउन्ड्री तोड़कर विद्यालय प्रांगण में स्थित सरकारी पाठशाला के लिए रास्ता खोल दिया है।

साथ ही विवेक बाजपेई ने बीती 14 मार्च 2020 को शिवगढ़ एबीएसए को प्रार्थना पत्र के माध्यम से अवगत कराया है कि विद्यालय की गाटा संख्या 1903 (क) व सरकारी पाठशाला गाटा संख्या 1904 आपस में आपस में मिले हुए हैं। विद्यालय के गेट के बगल से सरकारी पाठशाला की भूमि का रास्ता जाता है जिस पर उनका कब्जा व दखल नही है। और न ही अवरोध है। जिसका सत्यापन कराने की मांग की है। शिवगढ़ खण्ड शिक्षाधिकारी ने महराजगंज तहसीलदार को आख्या भेजकर अवगत कराया है कि प्रथम दृष्टया स्थलीय निरीक्षण में मुख्य गेट के बगल की दीवार हटाई गई है।

तथा सरकारी पाठशाला तक जाने का मार्ग खोला गया है। सरकारी पाठशाला की भूमि घाटा संख्या 1904/0.126 हेक्टेयर के वास्तविक सीमांकन के लिए संबंधित लेखपाल को निर्देशित करने की मांग की है। ताकी सरकारी पाठशाला की भूमि को सुरक्षित किया जा सके। खण्ड शिक्षाधिकारी वीरेंद्र कनौजिया ने बताया कि 14 मार्च को न्यू पब्लिक एकाडमी इण्टर कॉलेज के प्रबंधक विवेक बाजपेई ने प्रार्थना पत्र के माध्यम से अवगत कराया था कि सरकारी पाठशाला के लिए विद्यालय के गेट के बगल से दीवार हटाकर रास्ता खोल दिया है। जिससे तहसील प्रशासन को अवगत करा दिया गया है, पाठशाला की जमीन को सुरक्षित करने के लिए लेखपाल के माध्यम से सीमांकन कराने की मांग की गई है। गौरतलब हो कि भवानीगढ़ ग्राम पंचायत के रहने वाले संजय सिंह ने तहसील दिवस में जिलाधिकारी को प्रार्थना पत्र शिकायत की थी। जिनकी शिकायत को जिलाधिकारी ने गम्भीरता से लेते हुए तहसीलदार को कार्यवाई के निर्देश दिए थे।

Total Page Visits: 135 - Today Page Visits: 1

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *