तहसील क्षेत्र के कुंदनगंज मजरे करनपुर गांव में एक विधवा महिला के मकान पर कब्जे को लेकर दबंग

Raeabreli Uttar Pradesh

महराजगंज/रायबरेली: तहसील क्षेत्र के कुंदनगंज मजरे करनपुर गांव में एक विधवा महिला के मकान पर कब्जे को लेकर दबंग प्रति प्रति गणों ने विधवा महिला के परिवार रजिस्टर में भी अपना नाम पंचायत मंत्री की मिलीभगत से अंकित करवा लिया। मामले की जानकारी होने पर विधवा महिला ने उपजिलाधिकारी शालिनी प्रभाकर की चौखट पर न्याय की गुहार लगाई है। मामले को गंभीरता से लेते हुए उपजिलाधिकारी शालिनी प्रभाकर ने जांच करवाके दोषी कर्मचारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की बात कही है।
आपको बता दें कि पीड़ित द्वारा उप जिलाधिकारी को दिए गए शिकायती पत्र में प्रार्थिनी सफीकुंनिशा ने कहां है कि, कुंदनगंज गांव में उनका एक मकान है। जिसका नंबर 264 है। जिसमें परिवार के सदस्य सरदार अली, सादिक अली पुत्र सरदार अली, सफीकुंनिशा पत्नी सादिक अली अंकित है तथा यही लोग परिवार के वास्तविक सदस्य भी हैं। जिस की नकल इनके द्वारा दिनांक 26 मई 2017 को लिया था। वहीं विपक्षी गण सायरा बानो पत्नी शब्बीर निवासी ग्राम कुंदनगंज का मकान नंबर 253 है। जिसमें अब्दुल गनी पुत्र गाजी मोहम्मद, शब्बीर पुत्र अब्दुल गनी, सायरा बानो पत्नी मोहम्मद शब्बीर, मुस्तर बानो पुत्री शब्बीर सहित लगभग एक दर्जन लोग इस मकान के सदस्य हैं तथा नाम अंकित था। जिसकी नकल दिनांक 27 मई 2017 को ली गई थी।
परंतु प्रतिपक्षी गण सायरा बानो पंचायत सेक्रेट्री को धन बल के प्रभाव में कूट रचना करके प्रार्थिनी के परिवार रजिस्टर में अंकित मकान नंबर 264 को दो खंडों में करते हुए 264अ, व 264ब, करते हुए सायरा बानो को फायदा पहुंचाने के उद्देश्य से मकान नंबर 253 के 11 सदस्यों का नाम सायरा बानो सहित 264 अंकित करवा दिया गया है।

विदित हो कि, मकान नंबर 253 में अब वर्तमान में केवल 5 सदस्यों का ही नाम सायरा बानो सहित अंकित है। जिससे यह साफ जाहिर होता है कि, विकास खंड में तैनात ग्राम पंचायत मंत्री द्वारा सायरा बानो को लाभ पहुंचाने के उद्देश्य से मिलीभगत कर गलत तरीके से परिवार रजिस्टर को दो भागों में बांटकर नामांकित किया गया है। पीड़ित ने उप जिलाधिकारी शालिनी प्रभाकर से इसकी जांच कर कड़ी कार्रवाई की मांग की है।
श्री समाचार रिपोर्टर
हेमंत कुमार अग्रहरी यह

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *