सपा के सांसद शफीकुर्रहमान बर्क बोले-औलाद पैदा करने का ताल्लुक इंसान से नहीं…

जनसंख्या नियंत्रण कानून और उससे जुड़े विवाद के बीच समाजवादी पार्टी (सपा) के सांसद शफीकुर्रहमान बर्क ने कहा है कि औलाद पैदा करने का ताल्लुक इंसान से नहीं बल्कि अल्लाह से है। ऊपर वाला बच्चा पैदा करता है तो वह उसके आगे का इंतजाम भी करता है।

उन्होंने इस बाबत कहा, “जहां तक औलाद पैदा करने का ताल्लुक है, इसका जुड़ाव इंसान से यहां नहीं है। इसका ताल्लुक अल्लाह से है। अल्लाह ताला जो बच्चा पैदा करता है, उसके साथ वह और चीजें भी भेजता है। लेकिन फिर भी अगर सरकार कानून लाना चाहती है तो इसके बजाय तालीम पर जोर दे। साथ ही हर किसी के लिए इसका बंदोबस्त करे तो मैं समझता हूं कि तालीम उसे मिल जाएगी तो जनसंख्या का मसला खुद-ब-खुद हल हो जाएगा।”

यह पूछे जाने पर कि आप लोगों को क्या संदेश देना चाहते हैं? उन्होंने आगे बताया कि यही है कि वे पढ़े-लिखें। लेकिन सरकार इस चीज पर ध्यान देने की जगह पर गुरबत और बेरोजगारी पर ध्यान नहीं दे रही। इन सारी जीचों पर गौर करना चाहिए। चूंकि, 2024 का चुनाव सामने है, लिहाजा सरकार हर तरह से आदमी के नजरिए को बदलना चाहती है।

उनका दावा है- सरकार चाहती है कि वोटरों और लोगों का तवज्जो उनकी तरफ हो और वे उसी के हिसाब से वोट दें। सरकार ही उन्हें फायदा पहुंचा सकती है। ऐसे में हर चीज को इस एंगल से नहीं देखना चाहिए। यह इंसानी और सबका मामला है। जब एक आदमी अपने हालात से वाकिफ होगा तो वह उसके हिसाब से अपनी गृहस्थी का भी इंतजाम कर लेगा।

बिहार के मंत्री के बयान (मुस्लिम जनसंख्या विस्फोट कर रहे हैं) पर सवाल पूछे जाने पर बर्क का आगे जवाब आया, “देखिए, अब यह इस मोड़ पर जनसंख्या बढ़ाने की बात करने लगे। इससे पहले, वे कहते हैं कि मुसलिम वोट कम डालते हैं। वही कम बताते हैं तो आज ज्यादा क्यों बता रहे हैं।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *