गोरखपुर में आज सीएम योगी का दौरा,27 परियोजनाओं का करेंगे शिलान्यास

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) मंगलवार को गोरखपुर (Gorakhpur) के लोगों को विकास की सौगात देंगे. सीएम योगी (CM Yogi) 464 करोड़ रुपये की विकास परियोजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन करेंगे. इस संदर्भ में प्रशासनिक अधिकारी इसकी तैयारियों में लगे हैं.

 

बताया जा रहा है कि लोकार्पण व शिलान्यास समारोह गोरखपुर (Gorakhpur) क्लब में होगा. सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) दो दिवसीय (12-13) दौरे पर मंगलवार को गोरखपुर (Gorakhpur) आएंगे. इस क्रम में सीएम सबसे पहले 298 करोड़ 81 लाख 72 हजार रुपये की लागत वाली 181 विकास परियोजनाओं का लोकार्पण करेंगे.

 

27 परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे सीएम योगी

जिसके बाद 164 करोड़ 77 लाख 95 हजार रुपये की 27 परियोजनाओं का शिलान्यास किया जाएगा. जानकारी के अनुसार इन तमाम परियोजनाओं में सड़कों का सुदृढ़ीकरण, बाढ़ सुरक्षा और बांध शामिल हैं. सीएम योगी केंद्र और राज्य सरकारों की लोक कल्याण योजना के पात्र लाभार्थियों को प्रमाण पत्र भी देंगे.

 

एंबुलेंस को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे सीएम

इसके साथ ही सीएम योगी (CM Yogi) गुरु श्री गोरखनाथ चिकित्सालय से तीन एंबुलेंस को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे. दरअसल एंबुलेंस एसबीआई ने उपलब्ध कराई हैं. इसके अलावा वह 125 लीटर प्रति घंटे की दर से ऑक्सीजन पैदा करने वाले संयंत्र का भी उद्घाटन करेंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *