बृहद स्तर पर किये जायेंगे नेत्र शिविरों के आयोजन : देवांशी सिंह

Raebareli

धैर्य शुक्ला

रायबरेली। धुन्नी सिंह स्मृति सेवा समिति के अध्यक्ष व पूर्व सदर विधायक स्व.अखिलेश सिंह की छोटी बेटी देवांशी सिंह व उनकी पत्नी वैशाली सिंह के मार्गदर्शन में विगत दिनों जिला अस्पताल रायबरेली में मुख्य चिकित्सा अधीक्षक की अध्यक्षता में धुन्नी सिंह स्मृति सेवा समिति के तत्वावधान में होने जा रहे नेत्र शिविरों के सफल आयोजन हेतु बैठक कर रूपरेखा तय की गयी। इस बैठक में नोडल अधिकारी डॉ नागेंद्र,सदर विधायक प्रतिनिधि मुशीर अहमद , नेत्र सर्जन अनुज कुशवाहा व जिले भर के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों पर तैनात नेत्र परीक्षण अधिकारी शामिल हुए। आपको बताते चले कि पूर्व सदर विधायक स्व. अखिलेश सिंह ने अपने पिता स्व.धुन्नी सिंह की स्मृति में सन 1994 से पूरे जिले में नेत्र शिविरों के आयोजन का शुभारम्भ किया था। जिसका उद्देश्य गरीबों व असहाय जनों को आँखों से सम्बंधित समस्त रोगों विशेष कर मोतियाबिंद रोग से निजात दिलाकर उन्हें पुनः ज्योति प्रदान करना है। प्रतिवर्ष की भांति इस वर्ष भी उसी क्रम में पूर्व सदर विधायक की छोटी बेटी एवं संस्था की अध्यक्ष देवांशी सिंह व उनकी पत्नी वैशाली सिंह ने उनके सपनों का बीड़ा उठाया है। जिनके द्वारा समूचे जिले में नि:शुल्क नेत्र शिविरों का आयोजन कराया जाएगा।
देवांशी सिंह ने बताया कि 2 दिसम्बर 2019 से 26 फरवरी 2020 तक निरंतर जिले भर के विभिन्न क्षेत्रों में नेत्र शिविरों के माध्यम से नेत्र रोगियों की जाँच पड़ताल कर उनका आपरेशन जिला अस्पताल में योग्य डॉक्टरों द्वारा कराया जाना निर्धारित किया गया है।
देवांशी सिंह ने जनपद के सभी समाजसेवियों व नागरिकों से अनुरोध किया है कि इस पुनीत कार्य ने बढ़ चढ़ कर हिस्सा लें, जिससे कि आम जनमानस को इसका अधिक से अधिक लाभ मिल सके। नेत्र शिविरों के कार्यक्रम की अधिक जानकारी हेतु अपने क्षेत्र के नजदीकी सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र, जिला अस्पताल के नेत्र रोग विभाग व विधायक सदर कार्यालय में कार्यक्रम समन्वयक जितेन्द्र कुमार व अरुण विश्वकर्मा से भी प्राप्त की जा सकती है।

जानिए कब कहां होगा नि:शुल्क नेत्र शिविरों का आयोजन

Total Page Visits: 34 - Today Page Visits: 1

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *