राष्ट्रपति चुनाव को लेकर पड़ने लगी विपक्ष में फूट, शिवपाल ने बताई अखिलेश से खिलाफत की वजह

18 जुलाई को देश के नए राष्ट्रपति के लिए चुनाव होने से पहले सियासत गरमाई हुई है। उत्तर प्रदेश की राजनीति में शनिवार सुबह उस वक्त एक बड़ा मोड़ आया, जब प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के मुखिया और समाजवादी पार्टी से विधायक शिवपाल यादव ने एनडीए की राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू को समर्थन देने का ऐलान कर दिया। शिवपाल यादव ने उस वजह का भी खुलासा किया, जिसके चलते उन्होंने ये बड़ा फैसला लिया। साथ ही शिवपाल ने समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव पर जमकर निशाना साधा।

‘ना मुझे बुलाया और ना ही मेरा वोट मांगा’

पत्रकारों से बात करते हुए शिवपाल यादव ने कहा, ‘मैंने पहले ही कह दिया था कि राष्ट्रपति चुनाव में मैं उसी उम्मीदवार को अपना वोट दूंगा, जो मुझसे मेरा वोट मांगेगा। ना तो समाजवादी पार्टी ने इस बारे में मुझसे कोई बात की, ना मुझे बुलाया और ना ही मेरा वोट मांगा। कल मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मुझे बुलाया और वहां मैं एनडीए की राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू से मिला। इसके बाद मैंने फैसला किया कि मैं अपना वोट द्रौपदी मुर्मू को दूंगा।

‘अखिलेश यादव में राजनीतिक परिपक्वता की कमी’

वहीं, सपा प्रमुख अखिलेश यादव पर निशाना साधते हुए शिवपाल यादव ने कहा, ‘अखिलेश यादव में राजनीतिक परिपक्वता की कमी है और उनकी इसी वजह से समाजवादी पार्टी लगातार कमजोर हो रही है और कई नेता पार्टी छोड़कर जा रहे हैं। मुझे पार्टी की बैठकों में नहीं बुलाया जाता। यहां तक कि विपक्ष के राष्ट्रपति उम्मीदवार यशवंत सिन्हा के साथ जो बैठक हुई, उसमें भी मुझे नहीं बुलाया गया।’

‘अखिलेश अगर मेरे सुझाव मानें तो हालात बदल जाएंगे’

शिवपाल यादव यहीं नहीं रुके, उन्होंने कहा, ‘अगर अखिलेश यादव मेरे सुझावों को गंभीरता से लेते हैं तो उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी की स्थिति बिल्कुल अलग होगी। समाजवादी पार्टी के साथ जिन दलों ने गठबंधन किया, वो लगातार उन्हें छोड़कर जा रहे हैं, और इसकी वजह केवल पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव की राजनीतिक अपरिपक्वता है।’

शिवपाल के अलावा ओपी राजभर और राजा भैया ने भी दिया समर्थन

आपको बता दें कि समाजवादी पार्टी के टिकट पर विधानसभा चुनाव जीते शिवपाल यादव के अलावा शनिवार को सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर, जनसत्ता दल लोकतांत्रिक के नेता और कुंडा से विधायक रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया और बहुजन समाज पार्टी के नेता उमा शंकर सिंह ने एनडीए की राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू को समर्थन देने का ऐलान किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *