टेस्ट में मध्यक्रम का सिरदर्द अभी भी जारी, श्रेयस अय्यर के फेल होने के बाद अब इस खिलाड़ी को मिल सकता है मौका

इंग्लैण्ड से सीरिज जीतते-जीतते ड्रा होना भारत को खल गया है। इसका असर आने वाले समय में टीम चयन में नजर आ सकता है। पूर्व टेस्ट उप कप्तान अंजिक्य रहाणे की जगह टीम में चुने गए श्रेयस अय्यर टेस्ट में फ्लाप रहे। ऐसे में मध्यक्रम में मजबूती फिर नहीं मिल पायी। शुभमन गिल और विराट कोहली का फ्लाप शो भी जारी रहा। शुभमन गिल को तो रोहित और राहुल के आने के बाद हटना ही होगा। पर कोहली को फिलहाल खतरा नहीं है। ऐसे में श्रेयस अय्यर की जगह अब सूर्यकुमार यादव या फिर केएस भरत को चुना जाना तय माना जा रहा है।इंग्लैण्ड से अंतिम टेस्ट में हार भारत को अखर रही है।

अगर श्रेय्यस अय्यर ने किसी भी पारी में बेहतर प्रदर्शन किया होता तो कम से कम 100 रन का अंतर और होता। ऐसे में टीम इंडिया की जीत सुनिश्चित हो सकती थी। पर ऐसा हुआ नहीं। मैच के पहले तीन दिन टीम इंडिया ने मैच पर अपना शिकंजा बाकी खिलाडिय़ों के जरिए बनाए रखा पर चौथे दिन लगा कि लीड कम रह गयी।

बाद में इंग्लैंड ने तूफानी वापसी कर मैच छीन लिया। इंग्लैंड के खिलाफ श्रेय्यस अय्यर से काफी उम्मीदें थीं। पर उनका प्रदर्शन बहुत ही खराब प्रदर्शन रहा। टीम गेंदबाजों की बजाय ये मानकर चल रही है कि रन कम बने। इसका खामियाजा श्रेयस अय्यर को भुगतना पड़ सकता है। इस मैच में अजिंक्य रहाणे नहीं खेल रहे थे। उनकी जगह नंबर पांच पर उतरे श्रेयस अय्यर ने बल्ले से बुरी तरह से निराश किया। अय्यर ने किसी पारी में रन नहीं बनाए। भारत के लिए आने वाले समय में टेस्ट काफी अहम हो गये हैं। भारत को वल्र्ड टेस्ट चैपिंयनशिप में पहुंचने के लिए अगले 6 टेस्ट मैच जीतने हैं। टीम इंडिया अब कोई चूक नहीं चाहती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *