पकड़ा गया काजल हत्याकांड का आरोपी

Raebareli Uttar Pradesh

प्रमोद राही

लखनऊ । लखनऊ के इटौंजा थाना प्रभारी नंदकिशोर ने काजल हत्याकांड के आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। सोनू कुमार पुत्र स्व. बंशीलाल निवासी किशनपुर ने अपनी बहन काजल की गुमशुदगी की रिपोर्ट 25 फरवरी को दर्ज करवाई थीं। जिसकी तलाश की जा रही थी ज्ञात हुआ की गुमशुदा काजल का शव ग्राम अटेसुवा में सरसों के खेत में नहर के किनारे पड़ा हुआ है। इसी सूचना पर मुकदमा धारा संख्या 302/301 पंजीकृत कराया गया।
विवेचना के दौरान अभियुक्त राम जी रावत के विरुद्ध हत्या करने के साक्ष्य पाए जाने पर 4 मार्च को महोना पेट्रोल पंप के पास से गिरफ्तार कर लिया गया। विवेचक को तमामी छानबीन से यह तथ्य प्रकाश में आया। कि अभियुक्त राम जी गांव की लड़की काजल पुत्री स्व. बंसीलाल से लगभग ढाई वर्ष से प्यार था। काजल शादी करना चाहती थी। लेकिन रामजी की सगाई 7 फरवरी को दुसरी लड़की से हो गई थीं। तभी काजल रामजी से नाराज हो गई। जिसे रामजी ने समझाने का प्रयास किया कि तुम भी अपनी शादी अलग कर लेना और मैं भी कर ले रहा हूं क्योंकि गांव में ही शादी करने से बदनामी होगी। जिस पर काजल कहने लगी मेरे साथ ढाई साल बिताए हो अब शादी नहीं करोगे तो जिस दिन तुम्हारा तिलक होगा उसी दिन तुम्हारे घर आकर बैठ जाऊंगी। इसीलिए काजल को रास्ते से हटाना जरूरी समझा। फिर दिनांक 15 फरवरी को काजल को फोन कर बात करके बुलाया और समझाया वह धमकी देने लगी तब राम जी काजल से छुटकारा पाने की नियत से प्यार से अपनी मोटरसाइकिल पर बैठा कर घुमाने का बहाना बनाकर महोना से अटेसुवा गांव के बाहर उसी दिन ले जाकर मारकर हत्या कर दी।
हत्या किए जाने के साक्ष्य पाए जाने पर अभियुक्त को न्यायालय भेजा जा रहा हैं। गिरफ्तार अभियुक्त का नाम राम जी पुत्र शिवपाल रावत निवासी ग्राम किशनपुर, बरामदगी, कत्ल एक अदद लोहे का रॉड मिला है। गिरफ्तार करने वाली टीम का नाम,एसएचओ नंदकिशोर, एस आई हाशिम रजा रिजवी, रामसमुक्ष यादव, कॉन्स्टेबल मनीष कुमार, पारस कुमार ने गिरफ्तार किया।

Total Page Visits: 208 - Today Page Visits: 1

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *