लालू यादव भी लड़ेंगे राष्ट्रपति चुनाव..? जानें आखिर क्या है माजरा

देश के नए राष्ट्रपति को चुनने की औपचारिक प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। चुनाव आयोग की ओर से इसके लिए अधिसूचना भी जारी की जा चुकी है। तो वहीं उड़ती उड़ती खबर आई है कि, इस चुनाव में लालू यादव भी शामिल है।

आपको बता दें कि, राष्ट्रपति चुनाव 2022 में द्रौपदी मुर्मू और यशवंत सिन्हा के नामों को मिलाकर कुल 115 नामांकन दाखिल किए गए हैं। इन्हीं 115 नामों में एक उम्मीदवार का नाम लालू प्रसाद यादव भी है। हालांकि ये लालू आरजेडी वाले लालू प्रसाद यादव नहीं हैं जो बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री भी रहे हैं। हालांकि नियमों के मुताबिक, राष्ट्रपति चुनाव के लिए किसी भी उम्मीदवार का नामांकन खारिज कर दिया जाएगा यदि उसे संसद और विधान सभाओं के सदस्यों से बने निर्वाचक मंडल के 50 प्रस्तावकों और 50 समर्थकों द्वारा समर्थन नहीं मिला।

ये अलग लालू यादव हैं

इन्हीं नामों में एक उम्मीदवार का नाम लालू प्रसाद यादव भी है। लेकिन खास बात यह है कि ये लालू प्रसाद यादव आरजेडी सुप्रीम और बिहार के पूर्व सीएम नहीं बल्कि कोई और है।

कौन हैं ये लालू यादव

भारत के शीर्ष संवैधानिक पद के चुनाव के लिए अपना नामांकन दाखिल करने वालों में लालू प्रसाद यादव भी शामिल हैं। लालू यादव मुंबई के निवासी है और हां एक झुग्गी में रहने वाले गरीब तबके से ताल्लुक रखते हैं। आरजेडी सुप्रीमो से नाम मिलता जुलता होने की वजह से ये इन दिनों काफी चर्चा में हैं।

लालू यादव के अलावा तमिलनाडु के एक सामाजिक कार्यकर्ता और साथ ही दिल्ली के एक प्रोफेसर भी राष्ट्रपति बनने की रेस में शामिल होना चाहते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *