महाराष्ट्र में राजनीतिक हलचल ने बढ़ायी धड़कन, सुप्रीम कोर्ट पर टिकी सभी की निगाहें

महाराष्ट्र में पिछले कुछ दिनों से जारी सियासी संकट ने हलचल मचा दी है। शिवसेना के बागी सांसद गुवाहटी से गोवा पहुंचने वाले हैं। महाराष्ट्र सरकार के लिए कल परीक्षा की घड़ी है। राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने 30 जून को विधानसभा का विशेष सत्र बुलाया है। इसमें सुबह 11 बजे से शाम 5 बजे के बीच फ्लोर टेस्ट होगा। महाविकास आघाड़ी सरकार को इस दौरान बहुमत साबित करना होगा।

राज्यपाल के फैसले के खिलाफ शिवसेना सुप्रीम कोर्ट पहुंच गयी है। कोर्ट बुधवार को शाम को सुनवायी के लिए राजी हो गया है। शिवसेना के चीफ व्हिप सुनील प्रभु ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की है। शिवसेना की ओर से वरिष्ठ अधिवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी सरकार का पक्ष रखेंगे।

हालांकि भाजपा को उम्मीद है कि फ्लोर टेस्ट होगा। इसी वजह से शिवसेना के बागी विधायक बुधवार को गुवाहाटी से गोवा पहुंच गए। फ्लोर टेस्ट कराने के आदेश के बाद हर तरफ बैठकों का दौर जारी है। एनसीपी चीफ शरद पवार के घर अहम बैठक हो रही है। इसमें आगे की रणनीति तय होगी। पूर्व सीएम और भाजपा नेता देवेंद्र फडणवीस ने भी दोपहर अपने आवास पर भाजपा नेताओं की बैठक बुलाई है। इसमें आगे की रणनीति पर चर्चा होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *