राज्यपाल ने उद्धव को दिया अल्टीमेटम, अब सिर्फ 30 जून शाम 5 बजे तक का समय

 

महाराष्ट्र में चल रही सियासी उठा-पटक के बीच राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने उद्धव ठाकरे को सदन में अपना बहुमत साबित करने को कहा है। राज्यपाल ने ने उद्धव ठाकरे सो 30 जून शाम पांच बजे बहुमत साबित करने को कहा है। यही नहीं राज्यपाल ने सदन की कार्रवाई की वीडियो रिकॉर्डिंग करने का भी निर्देश दिया है। गौर करने वाली बात है कि देवेंद्र फडणवीस ने मंगलवार को राज्यपाल से मुलाकात करके कहा था कि उद्धव ठाकरे सरकार अल्पमत में है,जिसके बाद राज्यपाल ने उद्धव ठाकरे से बहुमत साबित करने को कहा है।

 

गौरतलब है राज्यपाल ने कहा कि 30 जून को सदन की कार्रवाई होगी और इसका एकमात्र एजेंडा फ्लोर टेस्ट होगा। मौजूदा समय में प्रदेश के राजनीतिक हालात की तस्वीर अच्छी नहीं है। 39 विधायकों ने इच्छा जाहिर की है कि वह महाविकास अघाड़ी सरकार से बाहर आना चाहते हैं और अपना समर्थन वापस लेना चाहते हैं। विपक्ष के नेता ने भी मुझसे मुलाकात की और हालात से रूबरू कराया और मुझसे फ्लोर टेस्ट कराने के लिए कहा है।

 

 

बता दें कि पिछले कई दिनों से शिवसेना के दर्जनों बागी विधायक पहले गुजरात के सूरत गए और इसके बाद असम के गुवाहाटी स्थित रैडिसन ब्लू होटल में ठहरे हैं। इन विधायकों ने एकनाथ शिंदे को अपना नेता बताया है और उन्ही की अगुवाई में वह महाविकास अघाड़ी की सरकार का विरोध कर रहे हैं। ये विधायक चाहते हैं कि शिवसेना कांग्रेस और एनसीपी का साथ छोड़े और भाजपा के साथ मिलकर सरकार का गठन करे।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *