नन्हे-मुन्ने बच्चों ने स्टेज पर बिखेरे जलवे

Raebareli Uttar Pradesh

टी.पी.यादव

महराजगंज,रायबरेली।विकास क्षेत्र अमावां के प्राथमिक विद्यालय बीबीपुर तालुके हसना में वार्षिक उत्सव संस्कार का आयोजन धूमधाम से किया गया। आयोजन का शुभारंभ मुख्य अतिथि खंड शिक्षा अधिकारी अमावां वीरेंद्र कुमार कनौजिया के द्वारा माँ सरस्वती की प्रतिमा पर माल्यार्पण एवं दीप प्रज्ज्वलन के साथ किया गया। बच्चों ने सरस्वती वंदना के माध्यम से शिक्षा की देवी माँ सरस्वती की स्तुति करते हुए सभी अतिथियों का स्वागत गीत के माध्यम से किया। नन्हे मुन्ने बच्चों ने अतिथिगणों के स्वागत में वेलकम सांग,फ्रूट सांग,मीनार निर्माण,बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ,स्वच्छ्ता एवं अशिक्षा से सन्दर्भित,शिक्षाप्रद ‘अभिनय गीत एवं लघुनाटकों’ के माध्यम से कई मनमोहक कार्यक्रम प्रस्तुत कर सभी का मनमोहा।

बच्चों की इस सांस्कृतिक प्रतिभा की सभी ने जमकर सराहना की तथा प्रोत्साहित किया। मुख्यातिथि ने अपने उद्बोधन में बच्चों की प्रतिभा एवं इस प्रतिभा को निखारने वाले विद्यालय के समस्त स्टाफ़ की मुक्त कंठ से सराहना करते हुए कहा विद्यालय में होने वाले ऐसे आयोजन अभिभावकों को अपनी ओर आकर्षित करते हैं और वे अपने बच्चों का सुनहरा भविष्य हमारे इन सरकारी विद्यालयों में तलाशते हैं ताकि वे शिक्षित होकर सभ्य नागरिक बन सके और इस देश के लिए कुछ कर सकें।मुख्य अतिथि महोदय ने बच्चों को पुरस्कार देकर प्रोत्साहित भी किया।
आयोजन की अध्यक्षता ग्राम प्रधान हरिकेश यादव के द्वारा की गयी।ग्राम प्रधान ने सभी बच्चों को अच्छे प्रदर्शन पर पुरस्कृत किया।

मुख्य अतिथि महोदय के साथ ही समारोह को वीरेंद्र सिंह,सुरेश सिंह,ब्रजेन्द्र सिंह,सुनीता सिंह,अब्दुल मन्नान,अफरोज़ अहमद,घनश्याम नीरज आदि शिक्षकों ने भी संबोधित करते हुए बच्चों के कार्यक्रमों एवं भव्य आयोजन के लिए आयोजकों की जमकर सराहना की तथा शिक्षा के महत्त्व पर प्रकाश डालते हुए बड़ी संख्या में उपस्थित अभिभावकों से इसी तरह अपेक्षित सहयोग प्रदान करने की अपेक्षा की।
इसके पूर्व मुख्य अतिथि महोदय एवं आये हुए सभी अतिथिगणों का स्वागत प्र.अ.कुसुम मौर्य एवं समस्त स्टाफ़ फ़रहत जहाँ एवं जागेश्वरी के द्वारा बुके,माला एवं बैज के द्वारा किया गया।

Total Page Visits: 129 - Today Page Visits: 1

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *