जुबैर के बचाव में विपक्षी नेताओं ने खोला मोर्चा, समर्थन में राहुल ओवैसी और टीएमसी ने किया ये ट्वीट

सोमवार को गिरफ्तार ऑल्ट न्यूज के प्रमुख मोहम्मद जुबैर के समर्थन में ओवैसी और टीएमसी के नेता आ गए हैं। टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा और एआईएम आईएम सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने गिरफ्तारी पर सवाल खड़े कर दिये हैं।  टीएमसी नेता मोइत्रा ने जुबैर को निर्दोष बताते हुए गिरफ्तारी को पुलिस की मनमानी बताया है।जुबैर को दिल्ली पुलिस ने रिमांड पर लिया हुआ है। उसे आज फिर कोर्ट में पेश किया जा सकता है। जुबैर की गिरफ्तारी को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी, सपा नेता अखिलेश यादव समेत कई नेता पहले ही बयान जारी कर चुके हैं।

टीएमसी सांसद मोइत्रा ने ट्वीट कर कहा कि नफरतों की जंग में देखो तो क्या-क्या खो गया, सब्जियां हिंदू हुईं बकरा मुसलमान हो गया। जबकि ओवैसी ने दिल्ली पुलिस पर निशाना साधते हुए जुबैर की गिरफ्तारी की निंदा की है। उन्होंने कहा कि जुबैर को बिना किसी नोटिस के अज्ञात एफआईआर में गिरफ्तार किया गया है। दिल्ली पुलिस पर आरोप लगाते हुए ओवैसी ने कहा कि दिल्ली पुलिस मुस्लिम विरोधी नरसंहार के नारे लगाने वालों के खिलाफ कोई कदम नहीं उठाती है, लेकिन अपराध की रिपोर्ट करने वाले और गलत जानकारियां देने वालों का मुकाबला करने वालों के खिलाफ कार्रवाई करती है।

दरअसल जुबैर के खिलाफ दिल्ली पुलिस ने एक हफ्ते पहले ही मामला दर्ज किया था। आरोप है कि मोहम्मद जुबैर ने एक विशेष धर्म के भगवान की जानबूझकर अपमान करने के उद्देश्य से आपत्तिजनक तस्वीर पोस्ट की थी। उनके ट्वीट को री-ट़्वीट किया जा रहा था। उनके अनुयायियों व सोशल मीडिया संस्थाओं ने बढ़-चढ़कर ट्वीट को फैलाना शुरू कर दिया। सोमवार को मोहम्मद जुबैर को पूछताछ के लिए द्वारका स्थित आईएफएसओ के कार्यालय बुलाया गया था। पूछताछ में उसके ट्वीट को आपत्तिजनक पाया गया। उसके बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया।

आरोपी के खिलाफ आईपीसी की धारा 153 (ऐसा कार्य जिससे माहौल बिगडने और उपद्रव होने की आशंका हो) और धारा 295 (किसी समाज द्वारा पवित्र माने वाली वस्तु का अपमान करना) के तहत मामला दर्ज किया गया है। पुलिस का कहना है कि आरोपी न पूछताछ में सहयोग कर रहा है और न ही अपना मोबाइल व लैपटॉप दे रहा है। मोबाइल व लैपटॉप की जांच के बाद पता लगेगा कि आरोपी ने विवादास्पद ट्वीट कब किया था और अभी तक कितने ट्वीट किए हैं।

 

हजार आवाज उठेगी-राहुल गांधी

कांग्रेस सांसद व पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि एक को गिरफ्तार करोगे तो हजार और जुबैर निकलेंगे। जुबैर की गिरफ्तारी के तत्काल बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ट्वीट कर इसकी निंदा की। राहुल गांधी ने कहा कि भाजपा नफरत की राजनीति और सोच से बाहर नहीं निकल पा रही है। राहुल गांधी ने कहा कि सच की एक आवाज को गिरफ्तार करने से एक हजार और आवाजें उठेंगी। सच्चाई की हमेशा निरंकुशता पर हमेशा विजय होती है।

 

अखिलेश ने भी खोला मोर्चा

यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने भी जुबैर की गिरफ्तारी पर भाजपा को घेरा है। उन्होंने इसकी निंदा करते हुऐ शेर के माध्यम से विरोध जताया। अखिलेश ने कहा-अच्छे नहीं लगते हैं उन झूठ के सौदागरों को सच की पड़ताल करने वाले जिन्होंने अपनी आस्तीन में हैं पाले, नफरत का जहर उगलने वाले।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *