आज शादी के बंंधन में बंध जाएंगे प्रिंस हैरी और मेगन मर्कल – ब्रिटेन

Featured World

ब्रिटेन के Prince of Wales चार्ल्स के छोटे बेटे प्रिंस हैरी आज अपनी अमरीकी गर्लफ्रैंड मेगन मर्कल के साथ शादी के बंधन में बंधने वाले है। इस शाही शादी पर पूरी दुनिया नजर जमाए बैठी है, ब्रिटेन के समय अनुसार शादी की रस्में सुबह के 9ः30 बजे वहीं भारतीय समय अनुसार दोपहर के 2 बजे के करीब शादी शुरू होगी ।

इंग्लैंड के विंडसर कैसल में होने वाली इस रॉयल वैडिंग में दुनिया भर के हजारों मेहमान शामिल होंगे, इस शाही शादी की तैयारियां भी शाही ही होंगी,शादी की सेरेमनी ब्रिटेन के विंडसर कैसल चर्च में होगी। 600 मेहमानों को वेडिंग सेरेमनी का न्योता दिया गया है,शाही महल के अधिकारियों ने बताया कि प्रिंस हैरी और मेगन मार्कल ने शादी के उत्सव के लिए शाही संग्रह से एक खुली शाही बग्गी का चयन किया है।

ब्रिटेन के शाही परिवार में महारानी एलिजाबेथ के पोत्र हैरी और अमरीकी टीवी स्टार मेगन मर्केल की होने वाली शाही शादी का खुमार सिर चढ़ कर बोल रहा है, शाही शादी की तैयारियां पूर्ण्तः जोरों पर है हालांकि मेगन ने यह पुष्टि की है कि उनके बीमार पिता इस शादी में शामिल नहीं होंगे। इस बीच ब्रिटिश सशस्त्र बलों के सैकड़ों अधिकारियों ने शाही शादी की तैयारी के तहत गुरुवार को विंडसर की सडक़ों पर रिहर्सल की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *