सरस्वती शिशु मन्दिर शिवगढ़ के टॉपर मेधावी छात्र-छात्राओं को किया गया सम्मानित

  • विद्यालय के प्रतिभावान छात्र छात्राओं ने हौसलों से भरी सफलता की उड़ान : फौजी दादा
  • जीवन में कभी हताश न हों, लक्ष्य बनाकर आगे बढ़े : आसेन्द्र पटेल
  • छात्र-छात्राओं ने सीमित संसाधनों में अच्छे अंक लाकर माता-पिता एवं गुरुजनों को किया गौरवान्वित

शिवगढ़,रायबरेली। हाईस्कूल की यूपी बोर्ड परीक्षा में विद्यालय का परचय लहराने वाले सरस्वती शिशु मन्दिर शिवगढ़ के ब्लॉक एवं विद्यालय टॉपर मेधावी छात्र-छात्राओं को पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया। गौरतलब हो कि हाईस्कूल की यूपी बोर्ड परीक्षा में सरस्वती शिशु मन्दिर शिवगढ़ का परचम लहराकर माता-पिता, गुरुजनों एवं क्षेत्र का नाम रोशन करने वाले विद्यालय के टॉप टेन छात्र-छात्राओं को सम्मानित करने के लिए बुधवार को सरस्वती शिशु मन्दिर शिवगढ़ में मेधावी छात्र सम्मान समारोह का भव्य आयोजन किया गया।

जिसमें मुख्य अतिथि के रुप में उपस्थित समाज सेवा के क्षेत्र में हमेशा अग्रणी रहने वाले सैनिक ढाबा एवं अवस्थी ट्रेडर्स के मालिक पूर्व फौजी शिवाकान्त अवस्थी उर्फ फौजी दादा, विशिष्ट अतिथि के रुप में उपस्थित बैंक ऑफ बड़ौदा शाखा बेड़ारु के प्रबन्धक आसेन्द्र पटेल व समाज सेवा के बल पर सबके दिलों में राज करने वाले सरल, मृदुभाषी बाबा बर्फानी ने विद्यालय के मेधावी छात्र- छात्राओं का मुंह मीठा कराते हुए उन्हे पुरस्कार देकर सम्मानित किया। गौरतलब हो कि सरस्वती शिशु मन्दिर शिवगढ़ का पहले ही बैच का परीक्षा परिणाम शतप्रतिशत रहा। पंजीकृत 10 छात्रों में सभी छात्र-छात्राओं ने अच्छे अंक लाकर न केवल प्रथम श्रेणी में परीक्षा उत्तीर्ण की बल्कि विद्यालय की छात्रा काजल अवस्थी ने 88.5 प्रतिशत अंक लाकर शिवगढ़ ब्लॉक में सातवां स्थान अर्जित किया।

वहीं विभा सिंह ने 83.5 प्रतिशत, लक्ष्मी ने 83 प्रतिशत, रेनू ने 79.83 प्रतिशत, हर्ष ने 78.66 प्रतिशत, पारुल ने 78.33 प्रतिशत,सृष्टि ने 73.33 प्रतिशत, मांसी ने 72.33 प्रतिशत, आकाश ने 70.5, अदिति ने 63.66 प्रतिशत अंक अर्जित कर विद्यालय, माता पिता, गुरुजनों एवं क्षेत्र को गौरवान्वित कर दिया है। मुख्य अतिथि के रुप में उपस्थित शिवाकान्त अवस्थी ने सभी मेधावी छात्र-छात्राओं को उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि सीमित संसाधनों में जब पहले बैच में आप लोग इतना अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं तो निश्चित रूप से आगे इससे बेहतर प्रदर्शन करके जिले एवं प्रदेश में विद्यालय का नाम रोशन कर सकते हैं।

इसके लिए विद्यालय के सभी मेधावी छात्र-छात्राएं एवं विद्यालय के शिक्षक बधाई के पात्र हैं। वहीं विशिष्ट अतिथि के रुप में उपस्थित शाखा प्रबंधक आसेन्द्र पटेल ने कहाकि जीवन में कभी हताश होने की जरूरत नहीं है, एक लक्ष्य तंय करके आगे बढ़े निश्चित रूप से एक दिन सफलता आपके कदम चूमेगी। इसी क्रम में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के धर्म जागरण प्रमुख रामजी जायसवाल, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के वरिष्ठ कार्यकर्ता एवं वरिष्ठ शिक्षक हरिकेश सिंह, विद्यालय के संरक्षक प्रदुम नारायण शुक्ला, विद्यालय के प्रधानाचार्य शिवपाल यादव,समाजसेवी बाबा बर्फानी ने छात्र-छात्राओं को संबोधित करते हुए प्रेरणादायक बातें कहीं।

इस मौके पर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ जिला प्रचार टोली के सदस्य अंगद राही, अभिभावक रामशरण पांडेय, राजेंद्र सिंह हौसला प्रसाद, ऋचा अवस्थी, विजयकांत अवस्थी, शिक्षक भानु यादव, शैलेंद्र कुमार, आलोक सिंह, किरण त्रिवेदी, आकांक्षा शुक्ला,हर्षिता वर्मा आदि लोग मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *