‘आप’ ने मायावती को दिया तगड़ा झटका, हाथी का साथ छोड़ गया एक और साथी

आम आदमी पार्टी ने दिल्ली में बहुजन समाज पार्टी के मुखिया को बड़ा झटका दिया है. आम आदमी पार्टी ने बहुजन समाज पार्टी के संस्थापक स्वर्गीय कांशीराम के निजी सचिव को अपनी पार्टी में शामिल कर लिया है। पार्टी में शामिल होने का कार्यक्रम यूपी प्रभारी और पार्टी के वरिष्ठ नेता संजय सिंह की मौजूदगी में हुआ. आपको बता दें कि यूपी चुनाव में बहुजन समाज को सिर्फ एक सीट मिली थी। मायावती को सीटों के मामले में बहुत नुकसान हुआ, जिसके बाद मायावती को छोड़कर कई नेता दूसरी पार्टी में शामिल हो गए, जो कभी सत्ता में अपनी ताकत के लिए जानी जाती थीं। इसी कड़ी में पूरन सिंह का बसपा छोड़ना पार्टी के लिए एक बड़ी क्षति मानी जा रही है.

यूपी चुनाव 2022 में किस पार्टी को कितनी सीटें मिलीं?

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी ने 273 सीटें जीती हैं, जबकि समाजवादी पार्टी को 125 सीटें मिली हैं. कांग्रेस को दो और बहुजन समाज पार्टी को एक सीट मिली। वहीं दूसरों के खाते में एक सीट आई है।

आप अग्निपथ योजना के खिलाफ हमलावर हैं

इधर, इससे पहले आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सदस्य संजय सिंह ने पार्टी मुख्यालय में संवाददाता सम्मेलन में कहा कि अग्निपथ योजना के खिलाफ देशभर में युवाओं का आंदोलन चल रहा है. उत्तर प्रदेश, बिहार, हरियाणा, राजस्थान, पंजाब, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश से बड़ी संख्या में युवा सेना में भर्ती हैं, वे इस फैसले से नाराज हैं। आम आदमी पार्टी का आंदोलन सड़क पर चल रहा है. जैसे ही सदन शुरू होगा हम इस मामले को संसद के अंदर भी जोरदार तरीके से उठाएंगे। इस योजना को वापस लेना चाहिए।

युवाओं को बेरोजगार बनाने की योजना

सिंह ने कहा कि पिछले दो-तीन दिनों से सेना के सभी पूर्व अधिकारियों के बयान आए हैं. रक्षा विशेषज्ञों के बयान सुनने के बाद लगता है कि यह सिर्फ युवाओं को बेरोजगार करने की योजना नहीं है, बल्कि सुरक्षा से समझौता है. भाजपा सरकार सरकार को धोखा दे रही है।

पार्टी की सदस्यता

बहुजन समाज पार्टी के संस्थापक स्व. कांशीराम के निजी सचिव और बसपा मध्य प्रदेश के प्रभारी पूरन सिंह अहिरवार सोमवार को अपने समर्थकों के साथ आम आदमी पार्टी में शामिल हो गए. इसके अलावा स्वयं कांशीराम के भतीजे बलविंदर सिंह सदस्यता में शामिल हुए। इस दौरान आम आदमी पार्टी मध्य प्रदेश के प्रभारी मुकेश गोयल और वरिष्ठ नेता अशोक भी मौजूद रहे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *