एबी डीविलियर्स के इस कैच ने उड़ाए सबके होश..

Featured National Sports

गुरुवार को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला गया. यह मुकाबला आरसीबी ने 14 रन से जीत लिया,हैदराबाद की टीम 219 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी तो उसके सलामी बल्लेबाज एलेक्स हेल्स और शिखर धवन ने 5 ओवर में 47 रन जोड़कर अपने इरादे जाहिर कर दिए। लेकिन 64 रन के स्कोर पर ज्यादा खतरनाक हो रहे एलेक्स हेल्स को एबी डीविलियर्स ने बेहतरीन तरीके से बाउंड्री लाइन पर कैच आउट किया.

डीविलियर्स ने हेल्स का यह कैच तब पकड़ा जब उनकी टीम को विकेट की सख्त जरूरत थी। एलेक्स हेल्स उस समय बहुत बेहतरीन बल्लेबाजी कर रहे थे। शिखर धवन के आउट होने के बाद वो बड़े शॉट्स खेलने लगे थे। आउट होने से पहले हेल्स ने 3 छक्के और 2 चौकों की मदद से 24 गेंदों पर 37 रन बनाए, मोइन अली पारी का आठवां ओवर फेंक रहे थे इस ओवर की आखिरी गेंद हेल्स ने लेग साइड में शानदार शॉट लगाया, गेंद सीधे 6 रनों के लिये बाउंड्री लाइन के बाहर जा रही थी कि तभी बाउंड्री और गेंद के बीच में एबी डीविलियर्स आ गए और गेंद को एक हाथ से कैच कर लिया

इस कैच को देखकर आरसीबी के कप्तान विराट कोहली भी हैरान रह गए। मैच के बाद उन्होंने इस कैच का वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर करते हुए लिखा, ‘आज मैने स्पाइडर मैन को लाइव देखा’। आरसीबी की ओर से धुआंधार अर्धशतक जमाने वाले और फील्डिंग के दौरान असाधारण कैच लेकर मैच पलटने वाले एबी डीविलियर्स को ‘मैन ऑफ द मैच’ चुना गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *