सीएमओ ने ड्रग्स वेयर हाउस का किया निरीक्षण

रिपोर्ट – उपेंद्र शर्मा

– मांग एवं आपूर्ति के अनुरूप अस्पतालों को दवा कराएं उपलब्ध।

बुलंदशहर, 16 जून 2022। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. वीके सिंह ने बुधवार देऱ शाम जनपद के ड्रग्स वेयर हाउस का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने कहा- एक्सपायरी दवा निगरानी रखें ताकि वह अस्पताल तक नहीं पहुंचे। सीएमओ ने कहा- मांग के अनुरूप सभी दवा पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध रहें और मांग के अनुरूप अस्पतालों को दवा की आपूर्ति होती रहे।

 

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. वीके सिंह ने बुधवार देर शाम बुलंदशहर के बाइपास मार्ग स्थित ड्रग्स वेयर हाउस का निरीक्षण किया। वहां उन्होंने दवा की उपलब्धता के बारे में जानकारी हासिल की। वेयर हाउस में गंदगी देखकर कर्मचारियों को साफ-सफाई के आवश्यक निर्देश दिए। वेयर हाउस में गंदगी मिलने पर सम्बंधित कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई करने की बात उन्होंने की। निरीक्षण में वेयर हाउस में एक्सपायरी दवा नहीं मिली। सीएमओ ने कर्मचारियों को निर्देशित किया कि प्राप्त औषधियों की सूची समय-समय पर अपडेट होती रहे, जिससे समय रहते दवा अस्पताल में  भेजी जा सके।

 

सीएमओ ने कहा- जनपद में मांग के अनुरूप सभी दवा उपलब्ध हैं। उन्होंने जरूरत के अनुसार जनपद के सामुदायिक, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों पर समय से सप्लाई कराने के निर्देश दिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *