मोहर्रम जुलूस की तैयारियों का लिया जायजा

Featured Raeabreli Uttar Pradesh

जिलाधिकारी संजय कुमार खत्री और पुलिस अधीक्षक सुजाता सिंह ने गुरुवार को मोहर्रम जुलूस की तैयारियों को लेकर विभिन्न क्षेत्रों का जायजा लिया। सलोन एसडीएम के साथ डीएम और एसपी नसीराबाद पहुंचे। जुलूस की तैयारियों का जायजा लेते हुए डीएम ने कई दिशा-निर्देश दिए। एसपी ने नसीराबाद के थानाध्यक्ष को चैकसी बरतने के निर्देश देते हुए कहा कि अराजकतत्वों पर पैनी नजर रखें। इसके बाद जिलाधिकारी ने परशदेपुर और सलोन में मोहर्रम जुलूस की तैयारियों के संबंध में स्थलीय निरीक्षण किया। उन्होंने उन क्षेत्रों का जायजा भी लिया जिन रास्तों से होकर जुलूस को गुजारना है। डीएम संजय खत्री ने एसडीएम सलोन से कहा कि जुलूस जिन मार्गो से गुजरता रहा है। उन्ही मार्गो से होकर जाएगा। उन्होंने कहा कि नई परंपरा डालने की अनुमति किसी को नहीं होगी।

पुलिस अधीक्षक सुजाता सिंह ने कोतवाल सलोन, थानाध्यक्ष डीह को निर्देशित करते हुए कहा कि जुलूस के दौरान अराजकतत्वों पर पैनी नजर रखें। उन्होंने कहा कि शांतिपूर्ण और सौहार्दपूर्ण वातावरण में जुलूस निकालना चाहिए। अराजकतत्वों पर कड़ी कार्यवाही करें। एसपी ने कहा कि शासन की मंशा के अनुरूप ही कार्य होने चाहिए। जिलाधिकारी ने विद्युत विभाग अन्य अधिकारियों को समस्याओं के तत्काल निराकरण के निर्देश देते हुए कहा कि जुलूस में शामिल लोग भी दूसरे की भावनाओं को ध्यान में रखें। उन्होंने कहा कि जिन रास्तों से जुलूस को ले जाने की परंपरा है। वही कायम रहनी चाहिए। कोई भी नए रास्ते पर जुलूस ना जाए। डीएम ने सभी थानाध्यक्षो और एसडीएम सलोन को कल होने वाले मोहर्रम पर सतर्कता बरतने के निर्देश दिए।
ज़िलाधिकारी और पुलिस कप्तान ने लोगो से साफ सफाई और सुरक्षा व्यवस्था के बारे में जानकारी लिया। तथा साफ सफाई को लेकर कर्मियों को आदेशित भी किया। नगर पंचायत परशदेपुर में ताज़ियादारी अंजुमने हैदरी के सेक्रेटरी इतरत नक़वी ने बताया कि कल 10 बजे सुबह छोटे इमाम बाड़े से लगभग 20 ताज़िये और लगभग 20 ताज़िये बड़े इमामबाड़े से निकलेगा।बड़े इमाम बाड़े के ताज़िये गेवड़े मैदान के कर्बला में दफ़न होंगे और छोटे इमामबाड़े के ताज़िये मटीयरवा चौराहा के पास कोल्डस्टोर के पीछे दफ़न किये जायेंगे।

जुलूस लगभग 1 बजे ख़तम हो जायेगा उसके बाद लगभग 3 बजे क़ाज़ी के पूरे वार्ड नं 3 से तारिख़ अंसारी के घर से सुन्नत जमात का जुलूस निकलेगा जो की लगभग 5 बजे दुधया कर्बला में दफ़न हो जायेगा।जुलूस में लगभग 1000 लोगो के रहने की उम्मीद है।
निरक्षण के वक़्त सलोन एस डी एम आशीष सिंह ,नायाब तहसीलदार ,डीह थाना प्रभारी लाल चंद्र सरोज,चौकी प्रभारी श्री राम पांडे,इतरत नक़वी, सभासद शम्सी रिज़वी,सोनू सिंह,आरिफ मेहदी,हस्सू रिज़वी,साहिल आदि लोग मौजूद रहे।

 

ब्यूरो श्री समाचार

अनुपम श्रीवास्तव

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *