भारत का विवाद पहुंचा पाक, हिन्दू मंदिरों में की तोड़फोड़, हनुमान जी की मूर्ति खंडित

पैगम्बर मुहम्मद पर विवादित टिप्पणी को लेकर नूपुर शर्मा (Nupur Sharma) माफी मांग चुकी है, साथ ही बीजेपी पार्टी ने भी उनके खिलाफ कार्रवाई की है बावजूद ये मामला थमता नहीं दिख रहा। ये मामला दूसरे देश में भी दस्तक दे चुका हैं। बता दें, नुपूर शर्मा की टिप्पणी के बाद भारत पर सवाल उठाने वाले पाकिस्तान में हिंदू मंदिर पर एक बार फिर हमला हुआ। घटना कराची के कोरांगी थाना क्षेत्र में स्थित श्री मारी माता मंदिर की है। वहां मूर्तियों को खंडित पाया गया। पुलिस ने जानकारी होने के बाद मंदिर में हुई तोड़फोड़ पर लोगों से पूछताछ की और आक्रोशित समुदाय को देखते हुए इलाके में पुलिस बल की तैनाती हुई।

आपको बता दें कि, मामले में संजीव नामक हिंदू ने बताया कि बुधवार को 6 से 8 लोग मोटरसाइकल से इलाके में आए और मंदिर पर हमला किया। संजीव ने बताया कि उन्हें नहीं मालूम कि किसने ये हमला किया और क्यों किया। वहीं पुलिस ने कहा कि 5-6 अज्ञात आए, मंदिर में घुसे और उसमें तोड़फोड़ की।

कोरांगी एसएचओ ने इस मामले में दर्ज की गई एफआईआर की पुष्टि की। बता दें कि पाकिस्तान में हिंदुओं के धार्मिक स्थल अक्सर कट्टरपंथियों के निशाने पर रहते हैं। पिछले साल अक्टूबर में ऐसे ही एक ऐतिहासिक मंदिर को निशाना बनाया गया था। उस दौरान भी अज्ञात हमलावरों पर केस दर्ज हुआ था और शिकायत में यही कहा गया था कि अंजान लोगों ने मंदिर में घुसकर उसमें तोड़फोड़ की।

अब इस बार भी यही हुआ है। सामने आई वीडियो में देख सकते हैं कि कैसे हनुमान जी की मूर्ति को क्षतिग्रस्त किया गया है। उनके आस-पास रखी पूजा सामग्री को बिखेर दिया गया है। देवी-देवताओं की तस्वीरें जमीन पर पड़ी हैं, ये वीडियो द एक्सप्रेस ट्रिब्यून ने शेयर करते हुए लिखा, “अज्ञात बदमाशों द्वारा परिसर में तोड़फोड़ करने के बाद एक हिंदू मंदिर की पवित्रता को भंग किया गया। कराची के कोरंगी में श्री मारी माता मंदिर पर बुधवार को हमला हुआ, जिससे हिंदू समुदाय में भय फैल गया।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *