भारत में ही रहकर ओवैसी ने क्यों कही खाड़ी देशों से डरने की बात..?

AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) ने नुपुर शर्मा के खिलाफ तभी कार्रवाई की, जब “कतर, सऊदी अरब, बहरीन में कुछ हुआ”।

उन्होंने एक सभा को संबोधित करते हुए कहा कि, “10 दिनों के बाद पीएम मोदी ने नूपुर शर्मा को निलंबित करने के लिए कहा। जब हम कह रहे थे, तब कोई कार्रवाई नहीं हुई। उन्होंने कार्रवाई की जब कतर, सऊदी अरब, बहरीन में कुछ हुआ।”

भाजपा ने रविवार को अपनी राष्ट्रीय प्रवक्ता नूपुर शर्मा को अल्पसंख्यकों के खिलाफ तथाकथित भड़काऊ बयान के बाद पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से निलंबित कर दिया।

हालांकि, सुश्री शर्मा ने अपने खिलाफ पार्टी की कार्रवाई के बाद अपनी टिप्पणी के लिए माफी मांगी। भारत ने तीखी प्रतिक्रियाओं के जवाब में कहा कि उसने अल्पसंख्यकों के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की है।

57 सदस्यीय OIC ने रविवार को “भारत में अल्पसंख्यकों के व्यवस्थित उत्पीड़न” के खिलाफ चिंता जताई थी। इस बीच, भारत ने कतर और कुवैत को अवगत कराया कि उसने अल्पसंख्यकों के खिलाफ TWITTER पर विवादित टिप्पणी करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की है।

ओवैसी ने नूपुर शर्मा को निलंबित करने में देरी पर सवाल उठाया।

निलंबित भाजपा नेता के खिलाफ समान कानूनी प्रावधानों के तहत कई मामले दर्ज किए गए हैं। शिकायत में आरोप लगाया गया है कि सुश्री शर्मा ने “पैगंबर और इस्लाम के धर्म के खिलाफ अपमानजनक, झूठे और आहत शब्दों का इस्तेमाल किया और मुस्लिमों की भावनाओं को आहत किया” और तत्काल कार्रवाई की मांग की।

पिछले महीने, नूपुर शर्मा ने ज्ञानवापी मुद्दे पर एक अंग्रेजी चैनल पर एक टीवी समाचार बहस के दौरान पैगंबर मुहम्मद के खिलाफ कथित तौर पर आपत्तिजनक टिप्पणी की थी।

इससे पहले 27 मई को, नूपुर शर्मा ने आरोप लगाया था कि एक “तथाकथित तथ्य-जांचकर्ता” ने ज्ञानवापी मस्जिद विवाद पर एक टीवी चैनल पर उनकी हालिया बहस से एक एडिटेड वीडियो प्रसारित करने के बाद उन्हें सोशल मीडिया पर मौत और बलात्कार की धमकी मिल रही है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *