कानपुर हिंसा मामले में पुलिस ने हासिल की बड़ी कामयाबी, 24 घंटे में मास्टरमाइंड गिरफ्तार

कानपुर में राष्ट्रपति के दौरे के दौरान जुमे की नमाज के बाद भड़की हिंसा मामले में पुलिस को बड़ी कामयाबी हासिल की है। पुलिस ने कानपुर हिंसा मुख्य आरोपी और मास्टरमाइंड जफर हयात को लखनऊ से गिरफ्तार कर लिया है। जफर हयात की पत्नी ने खुद इस बात की जानकरी दी है। उसने बताया कि कानपुर हिंसा के मुख्य आरोपी जफर हयात को लखनऊ से STF ने गिरफ्तार कर लिया है।

 

जफर हयात पर यह आरोप लगा है कि उसने हिंसा भड़काने के लिए भड़काऊ पोस्टर लगाए थे। इस मामले में पुलिस ने अब तक 35 से ज्यादा लोगों को गिरफ्तार भी कर लिया है, साथ ही 500 से ज्यादा लोगों को नामजद किया गया है।

शुक्रवार को दो पक्षों के बीच हुयी पत्थरबाजी के मामले में पुलिस बवालियों के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई करेगी। पर्याप्त मात्रा में वीडियो फुटेज पुलिस को प्राप्त हुये हैं, जिनके आधार पर हिंसा में लिप्त अराजक तत्वों को गिरफ्तार कर लिया गया है जबकि कुछ अन्य की तलाश की जा रही है।

 

घटना में शामिल लोगों के खिलाफ गैंगेस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने बताया कि बेकनगंज थाना क्षेत्र के नई सड़क इलाके में जुमे की नामाज के बाद कुछ लोगों ने दुकानों को बंद कराने का प्रयास किया और विरोध करने पर पथराव कर दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *