खेतों से छुट्टा मवेशी भगाने गए किशोर की कुंए में डूबकर मौत

  • पिता की आखों के सामने बेटे की कुएं में डूबकर मौत,बेटे को बचाने में असफल रहा पिता
  • बेटे को बचाने कुएं में कूदे पिता को डूबता देख,ग्रामीणों ने बचाई जान
  • किशोर की मौत से बुझ गया घर का चिराग

शिवगढ़,रायबरेली। शिवगढ़ थाना क्षेत्र अन्तर्गत महतव खेड़ा मजरे गूढ़ा में खेतों में स्थित कुएं में 16 वर्षीय किशोर के डूबने से हृदय विदारक मौत हो गई, किशोर की मौत से परिजनों में कोहराम मचा हुआ है। शुक्रवार को महतव खेड़ा मजरे गूढ़ा में उस समय कोहराम मच गया जब पिता के साथ खेतों में मौजूद बेटे की कुएं में डूबने से मौत हो गई। जानकारी के मुताबिक महतव खेड़ा गांव के रहने वाले राजबहादुर वर्मा खेतों में इंजन से पानी लगाए हुए थे।

वहीं उनका 16 वर्षीय मंदबुद्धि इकलौता बेटा प्रेमशंकर छुट्टा मवेशियों से मेथायल की फसल रखा रहा था। खेतों में आए छुट्टा मावेसियों को भगाने गया बेटा प्रेमशंकर जब कुछ देर तक पिता राजबहादुर को नहीं दिखाई पड़ा तो वे घर में पता करने के साथ ही बेटे को इधर-उधर ढूंढने लगे। आशंका होने पर जब उन्होंने खेतों से करीब 100 मीटर की दूरी पर झाड़ियों के बीच स्थित कुएं में झांककर देखा तो उनका बेटा डूब रहा था। जो अपने आपको बचाने की कोशिश कर रहा था। बेटे को कुएं में डूबता देख पिता राजबहादुर लोगों को आवाज लगाते हुए कुएं में कूद पड़ा किंतु वह उसे बचा पाने के बजाय खुद कुएं में डूबने लगा।

चीख-पुकार सुनकर दौडे़ लोगों ने कुए पर बल्ली रखकर रस्सी के सहारे कुएं में उतरकर पिता राजबहादुर को तो जिंदा बचा लिया किंतु बेटा कुएं में डूब चुका था। घंटों की कड़ी मशक्कत के बाद कांटा डालकर जब बेटे को बाहर निकाला गया तो उसकी मौत हो चुकी थी। जिसकी मौत से पिता राजबहादुर, मां भानमती, 7 वर्षीय छोटी बहन प्रतिज्ञा का रो-रोकर बुराहाल है। इकलौते बेटे प्रेमशंकर की मौत से कृषक राजबहादुर के घर का चिराग बुझ गया है।

इस हृदय विदारक घटना से समूचे गांव में मातमी सन्नाटा पसर गया है। सूचना पर पहुंची पुलिस ने मृतक के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। थानाध्यक्ष राकेश चंद्र आनंद ने बताया कि कुएं में डूबने से किशोर की मौत हुई है पंचनामा भरकर शव पीएम के लिए भेज दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *