ब्लॉक कांग्रेस कार्यालय शिवगढ़ में आज होगा नि:शुल्क नेत्र शिविर का आयोजन

शिवगढ़,रायबरेली। ब्लॉक कांग्रेस कार्यालय शिवगढ़ में आज इंदिरा गांधी नेत्र चिकित्सालय एवं अनुसंधान केंद्र कैसरबाग लखनऊ द्वारा नि:शुल्क नेत्र शिविर का आयोजन किया जाएगा। शिविर की जानकारी देते हुए ब्लॉक अध्यक्ष गौरव मिश्रा ने बताया कि कोविड-19 के चलते करीब 2 वर्ष से कांग्रेस ब्लॉक कार्यालय शिवगढ़ में नि:शुल्क नेत्र शिविर का आयोजन नही हो पाया।

कोविड काल के बाद इंदिरा गांधी नेत्र चिकित्सालय एवं अनुसंधान केंद्र कैसरबाग लखनऊ ने शिवगढ़ ब्लॉक कांग्रेस कार्यालय में नि:शुल्क नेत्र शिविर की पुनः शुरुआत कर दी है। उन्होंने बताया कि शुक्रवार को भवानीगढ़ स्थित कांग्रेस कार्यालय में निशुल्क नेत्र शिविर का आयोजन किया जाएगा।

जिसमें नजर के चश्मे टेस्ट किए जाएंगे व नि:शुल्क नेत्रों की जांच के साथ ही मोतियाबिंद ऑपरेशन के लिए चिन्हित किए जाने वाले नेत्र रोगियों को चिकित्सालय की बस द्वारा लखनऊ ले जाकर मोतियाबिंद का ऑपरेशन किया जाएगा। और ऑपरेशन के उपरांत उसी बस से ब्लॉक कार्यालय में लाकर छोड़ दिया जाएगा।

उन्होंने बताया कि मोतियाबिंद ऑपरेशन के लिए चिन्हित किए जाने वाले मरीजों को आधार कार्ड की फोटोकॉपी और 500 रुपये जमा करने होंगे। इसके अलावा उन्हें किसी प्रकार का शुल्क नहीं देना पड़ेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *