बीजेपी में शामिल होने से पहले हार्दिक पटेल ने लिया भगवान का आशीर्वाद, भाजपा के छोटे सैनिक बनने को तैयार

पूर्व कांग्रेसी और गुजरात के पाटीदार नेता हार्दिक पटेल आज (गुरुवार, 2 जून) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल होने के लिए तैयार हैं और उन्होंने कहा कि वह देश की सेवा के लिए एक “छोटे सैनिक” के रूप में काम करेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में। पटेल ने भाजपा में शामिल होने से पहले अहमदाबाद में अपने आवास पर पूजा की। “राष्ट्रीय हित, राज्य हित, जनहित और सामाजिक हित की भावनाओं के साथ आज से एक नया अध्याय शुरू करने जा रहा हूँ। भारत के सफल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, ”पटेल ने ट्वीट किया।

हार्दिक पटेल का भारतीय जनता पार्टी में स्वागत करने वाले पोस्टर पूर्व कांग्रेस नेता के भाजपा में शामिल होने से पहले गांधीनगर में पार्टी कार्यालय के बाहर लगाए गए थे।

बता दें कि हार्दिक 2015 में राजनीतिक केंद्र के मंच पर पहुंचे, जब उन्होंने गुजरात में पाटीदार आरक्षण आंदोलन का नेतृत्व किया, 2017 के राज्य विधानसभा चुनावों के लिए अभियान का निर्माण किया। प्रारंभ में, पटेल ने पाटीदार समुदाय को ओबीसी का दर्जा देने की मांग की। इसके बाद, इसे आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग (ईडब्ल्यूएस) के लिए आरक्षण की मांग में बदल दिया गया। भाजपा सरकार द्वारा हार्दिक पर परेशान करने का आरोप लगाने के साथ, आनंदीबेन पटेल के नेतृत्व वाली गुजरात सरकार पाटीदार आरक्षण आंदोलन के दौरान हार्दिक पर केस करती रही।

दरअसल, राज्य में राजनीतिक परिदृश्य पर हार्दिक पटेल के उभार ने तत्कालीन मुख्यमंत्री आनंदीबेन पटेल को मुश्किल में डाल दिया था. 2016 में, आनंदीबेन पटेल ने पद से अपने इस्तीफे की घोषणा की। 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले, पटेल राहुल गांधी की उपस्थिति में कांग्रेस में शामिल हुए। तब, उन्हें 2020 में गुजरात में गुजरात प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कार्यकारी अध्यक्ष के रूप में नियुक्त किया गया था। हालांकि, उन्होंने कांग्रेस नेतृत्व पर महत्वपूर्ण निर्णय लेने के दौरान उन्हें दरकिनार करने का आरोप लगाया और अंततः 2022 में पार्टी छोड़ दी। इस साल 19 मई को, पटेल ने इस्तीफा दे दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *