आखिर प्रशासनिक अधिकारी और भाजपा नेता क्यों फांक रहे डलमऊ की धूल

Raebareli Uttar Pradesh


डलमऊ,रायबरेली।उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा 27 जनवरी से 30 जनवरी तक आयोजित गंगा यात्रा कार्यक्रम के क्रम में पिछले एक सप्ताह से क्षेत्रीय प्रशासन द्वारा डलमऊ के स्नान घाटों के साथ-साथ आसपास के गंगा तट के गांव की धूल फांकते हुए विभिन्न प्रकार की व्यवस्थाओं को पूरा करने के साथ ही आज मंगलवार को उत्तर प्रदेश के मंत्री सुरेश पासी के आगमन पर सुबह से ही कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए भारी मशक्कत करते रहे। जिसके क्रम में देर शाम लगभग 7 बजे उत्तर प्रदेश सरकार के मंत्री सुरेश पासी ने गंगा तट डलमऊ के वीआईपी घाट पर पहुंचकर विधि विधान और मंत्रोच्चारण के साथ गंगा पूजा की।

इसके उपरांत काशी की तर्ज पर गंगा आरती का कार्यक्रम आयोजित किया गया। इसके साथ ही मां गंगा की धारा में क्षेत्रीय प्रशासन द्वारा दीपदान का कार्यक्रम भी आयोजित कराया गया जिससे मां गंगा की जलधारा में टिमटिमाते हुए दीप डलमऊ के स्नान घाटों की सुंदरता प्रदान कर रहे थे।गंगा तट धर्मों के वीआईपी घाट पर आयोजित उत्तर प्रदेश के मंत्री सुरेश पासी के कार्यक्रम में क्षेत्रीय विद्यालयों  के छात्र-छात्राओं और सूचना कार्यालय के कलाकारों द्वारा विभिन्न प्रकार के सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किए गए। जिसके क्रम में सूचना कार्यालय के अजय जादूगर द्वारा अपने जादू के माध्यम से गंगा को स्वच्छ रखने के लिए जागरूक किया। इसी क्रम में कस्तूरबा विद्यालय चंद्रभूषण बंद करवा रहा कि इसमें तिवारी आदर्श इंटर कॉलेज मुराई बाग की छात्रा सोनी द्वारा मानो तो मैं गंगा मां हूं ना मानो तो बहता पानी गीत प्रस्तुत करते हुए लोगों को मंत्रमुग्ध कर दिया। वहीं न्यू आदर्श शिक्षा निकेतन इंटर कॉलेज के अनुराग कुमार अमन कुमार सौरभ अजीत कुमार ने गंगा की स्वच्छता बनाए रखने के लिए नाटक प्रस्तुत किया गया और छात्र-छात्राओं के समूह द्वारा गंगा मैया में जब तक ये पानी रहे गीत प्रस्तुत किया गया।

कार्यक्रम में मौजूद सरेनी विधायक धीरेंद्र बहादुर सिंह द्वारा छात्र-छात्राओं के द्वारा प्रस्तुत किए गए सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत करने पर उन्हें पुरस्कृत कर उन्हें सम्मानित किया गया। इस मौके पर एसडीएम सविता यादव, तहसीलदार डलमऊ प्रतीक त्रिपाठी, नायब तहसीलदार विनोद चौधरी, नगर पंचायत अध्यक्ष बृजेश दत्त गौड़, अधिशासी अधिकारी अमित कुमार, स्वामी दिव्यानंद, स्वामी देवेंद्र आनंद गिरी, अनुराग पांडे, कोतवाली प्रभारी श्री राम आदि के साथ सैकड़ों क्षेत्रीय लोग मौजूद रहे।

Total Page Visits: 150 - Today Page Visits: 1

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *