2 एकड़ में 200 पेड़ लगाकर की नींबू की खेती की शुरुआत

  • फुटकर एवं थोक विक्रेताओं के साथ ही क्षेत्र के लोगों को सस्ती दरों पर मिलेगा नींबू।

शिवगढ़,रायबरेली। शिवगढ़ क्षेत्र के गुमावा बॉर्डर पर काशी विश्वनाथ प्लानिटिंग & जैविक खाद फलटिंलाइजर द्वारा 2 एकड़ में नींबू की विभिन्न किस्मों के 200 नीबू के पेड़ लगाकर नींबू की खेती की शुरुआत की गई है। नींबू की खेती का शुभारम्भ पूर्व प्रधान नरसिंह बहादुर सिंह द्वारा खेत में नींबू के पेड़ लगाकर किया गया। काशी विश्वनाथ प्लानिटिंग & जैविक खाद फलटिंलाइजर के प्रोपराइटर सूरज सिंह ने बताया कि 2 एकड़ में कागजी,गुजराती, मलीहाबादी,जयपुरिया नीबू के पेड़ लगाकर नींबू की खेती शुरुआत की गई है।

उन्होंने बताया कि नीबू के उत्पादन से आस – पास के सभी फुटकर एवं थोक व फुटकर व्यापारियों को काफी फायदा होगा, साथ ही तिलक एवं शादी समारोह के लिए क्षेत्र के लोगों को सस्ती दरों पर गुणवत्तापूर्ण नींबू मिलेगा। उन्होंने बताया कि नींबू की खेती का मुख्य उद्देश्य क्षेत्रवासियों को सस्ती दरों पर नींबू उपलब्ध कराना है।

उन्होंने बताया कि बेटियों की शादी में बाजार भाव से कम कीमत पर नींबू उपलब्ध कराया जाएगा। इस मौके पर सूरज सिंह, तेज प्रताप सिंह, पुष्कर सिंह, मिथुन मोडल , अर्पित सिंह , अतुल सिंह, मनीष सिंह, मुकेश यादव आदि लोग मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *