देश में बेरोजगारी को लेकर भाजपा सांसद वरुण गांधी ने पेश किए चौकाने वाले आकंड़े

भारतीय जनता पार्टी के पीलीभीत सांसद वरूण गांधी ने शनिवार को ट्वीट कर चौंकाने वाले आंकड़े पेश किए है। उन्होंने ट्विटर पर देश में 60 लाख स्वीकृत पदों के खाली होने की जानकारी ट्वीट की ही।जिस पर उन्होंने देश में शिक्षित नौजवानों की बढ़ती बेरोजगारी और केंद्रीय व राज्य सरकारों के अधीन विभिन्न संस्थाओं में लाखों स्वीकृत पद खाली पड़े होने पर सवाल उठाया है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा है बेरोजगारी तीन दशकों में सर्वोच्च स्तर पर है, तब यह आंकड़े चौंकाने वाले हैं।

शनिवार को सुबह 9.58 बजे सांसद वरुण गांधी ने ट्वीटर पर लिखा कि जहां भर्तियां न आने से करोड़ों युवा हताश व निराश हैं, वहीं ‘सरकारी आंकड़ों’ की ही मानें तो देश में 60 लाख ‘स्वीकृत पद’ खाली हैं। सांसद ने सवाल उठाते हुए कहा कि कहां गया वो बजट जो इन पदों के लिए आवंटित था? यह जानना हर नौजवान का हक है। इसके साथ ही सांसद ने ट्वीटर पर केंद्र व राज्य सरकारों के अनेक विभागों के नाम के साथ ही उनमें रिक्त पड़े पदों की संख्या भी दी है।

जिसमें पब्लिक सेक्टर के बैंक, केंद्रीय नवोदय विद्यालय, राज्य के अधीन प्राथमिक विद्यालय, उच्च शिक्षण संस्थान, सेना एवं पुलिस व न्यायालयों में रिक्त पड़े पदों की संख्या दी है। इसमें यह भी बताया गया कि राज्यों में खाली पड़े तीस लाख पदों समेत पूरे देश में रिक्त पदों की संख्या 60 लाख 52 हजार 130 है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *