महिलाओं से अभद्रता करने वाले विद्युत कर्मियों पर लिखा जाएगा मुकदमा

Raebareli Uttar Pradesh

प्रमोद राही

लखनऊ। राजधानी लखनऊ के मोहनलालगंज क्षेत्र अंतर्गत थाना नगराम के नगराम के जवाहर सिंह पुरवा गांव में बीते 21 जनवरी को बिजली कर्मियों द्वारा बिजली चोरी के नाम पर घर में घुस कर महिलाओं से मारपीट व अभद्रता करने के मामले में पीड़ितों की शिकायत सुनने सांसद मोहन लालगंज कौशल किशोर व पूर्व विधायक चंद्रा रावत भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ सोमवार को जवाहर सिंह का पुरवा गांव पहुचें। जहां पर उपस्थित महिलाओं व ग्रामीणों की शिकायत सुनने के बाद बिजली कर्मियों के विरुद्ध कार्यवाही का आश्वासन दिया।


जानकारी के मुताबिक नगराम के जवाहर सिंह पुरवा गांव में बीते 21 जनवरी की सुबह अवर अभियंता सचिन श्रीवास्तव,सहायक अभियंता संजय त्रिवेदी के नेतृत्व में बिजली कर्मियों की टीम ने बिजली चोरी के बाबत छापेमारी की गयी थी। इस दौरान बिजली कर्मियों द्वारा जबरन घर मे घुसकर छापेमारी की गयी थी। घर में मौजूद महिलाओं द्वारा विरोध करने पर बिजली कर्मियों ने अभद्रता करते हुए मारपीट की गयी थी। बिजली कर्मियों द्वारा दो ग्रमीणों के विरूद्ध सरकारी कार्य में बाधा डालने मारपीट व गाली गलौज का मुकदमा दर्ज कराने सहित 14 लोगों के विरूद्ध बिजली चोरी का केस नगराम थाने मे दर्ज कराया गया था। वहीं बिजली कर्मियों के मारपीट से चोटिल ग्रामीण महेश की पत्नी सुमन ने नगराम थाने में तहरीर दी थी किंतु अभी तक नगराम पुलिस द्वारा विद्युत कर्मियों के खिलाफ मामला दर्ज नहीं किया गया था। इस बाबत ग्रामीणों ने सांसद से गुहार लगाई गयी थी ।

गांव पहुंचे सांसद एवं पूर्व विधायक को सुमन,कृष्णावती, लज्जावती,सरोजनी देवी, सीमा, उमा शंकर ,आशीष कुमार ने अपनी पीडा सुनाई।सुमन व सीमा ने आरोप लगाया कि मंगलवार के दिन वह सुबह छ: बजे भाजपा की रैली में जाने की तैयारी में स्नान कर रही थी इस बीच करीब एक दर्जन से ज्यादा अजनबी अपने को बिजली कर्मी बताकर घर में घुस आए विरोध के बावजूद कुछ लोग छत पर चढ गये कुछ लोग गाली-गलोज करने लगे। सुमन का आरोप है कि बिजली कर्मियों ने हाथा-पाई के दौरान उसे लात मार दिया जिससे वह गिर कर चोटिल हो गयी । चेहरे पर चोट आ गयी थी जिसकी फरियाद लेकर थाने गयी पर रिपोर्ट नही दर्ज की गयी । सांसद कौशल किशोर द्वारा सभी पीड़ितों की समस्या सुनने के बाद सभी ग्रामीणों को आस्वस्त किया कि बिजली कर्मियों की गुंडई नही चलने दी जाएगी । घर घुस कर अभद्रता की गयी है तो बिजली कर्मियों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कराया जाएगा। इस मौके पर पूर्व विधायक चंद्रा रावत ,म़डल अध्यक्ष बजरंग वर्मा, राज कुमार वर्मा, बलराम वर्मा, पंकज नयन, राहुल वर्मा, सुनील गुप्ता, शिव कुमार गुप्ता, प्रणवीर सिंह सहित लोग मौजूद रहे।

Total Page Visits: 129 - Today Page Visits: 1

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *