शाहरुख के बेटे आर्यन को मिली ड्रग केस में क्लीन चिट, एनसीबी ने माना पर्याप्त सबूत नहीं

ड्रग केस में कई दिन जेल में रहे फिल्म स्टार शाहरूख खान के बेटे आर्यन को अंतत: क्लीन चिट मिल गयी है। एनसीबी ने माना है कि पर्याप्त सबूत नहीं होने की वजह से आर्यन के खिलाफ आगे केस नहीं चलाया जा सकता। एजेंसी ने माना कि आर्यन का हाथ अंतर्राष्ट्रीय सिंडिकेट के किसी ड्रग तस्कर से मिलीभगत के सबूत नहीं मिले हैं।

जब दो अक्टूबर को एनसीबी ने मुम्बई में एक कू्रज पर आधी रात को रेड की थी। उस समय एनसीबी ने आर्यन खान, इश्मीत, अरबाज, विक्रांत और गोमित को इंटरनेशनल पोर्ट टर्मिनल पर पकड़ा था। कई लोगों के पास तब ड्रग बरामद की गयी थी। हालांकि ड्रग की मात्रा बहुत मामूली थी। एनसीबी ने बाद में आर्यन समेत

उसके कई दोस्तों को हिरासत में लिया था। कुछ दिनों तक आर्यन खान एनसीबी की कस्टडी में भी रहा था। इसके बाद 7 अक्टूबर को आर्यन को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया था। कई दिन तक जेल में रहने के बाद 30 अक्टूबर को आर्यन को जमानत मिली थी। अब शाहरुख खान के बेटे आर्यन को केस में एंटी ड्रग्स एजेंसी की तरफ से क्लीन चिट मिल गई है।

सेंट्रल एजेंसी को कोई ऐसा सबूत नहीं मिला जिससे ये पता चल पाए कि आर्यन खान का इंटरनेशनल ड्रग तस्करी में कोई हाथ हो। स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम जिसके संजय कुमार सिंह हेड हैं उन्होंने ये माना कि आर्यन खान के खिलाफ इस केस को लेकर कोई ठोस सबूत नहीं हैं।

एनसीबी के स्टेटमेंट के मुताबिक, एसआईटी द्वारा की गई जांच के आधार पर 14 लोगों के खिलाफ एनडीपीएस (नारकोटिक ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सब्सटेंस) एक्ट के तहत शिकायत (चार्जशीट) दर्ज की गई थी। 6 लोगों के खिलाफ शिकायत दर्ज नहीं हुई है क्योंकि उनके खिलाफ सबूत नहीं मिला है। इसमें आर्यन भी शामिल है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *