आखिर क्यों शासन की मंशा पर पानी फेर रहे जिम्मेदार

Raebareli Uttar Pradesh

डलमऊ,रायबरेली।आवारा पशुओं को पकड़कर क्षेत्र में बने गौशाला में रखने के लिए  उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देशों पर  क्षेत्रीय प्रशासन पानी फेरते हुए इस प्रकार के कार्य से  कतरआने पर किसानों को  भारी समस्या का सामना करना पड़ रहा है। और आवारा गोवंश से  क्षेत्रीय किसानों की गेहूं की फसल  नष्ट हो रही है  जिससे  डलमऊ तहसील क्षेत्र के  भरसना गांव के ग्रामीणों द्वारा लगभग दो दर्जन आवारा गोवंश पशुओं को पकड़कर गांव के पास ही एक बाग में बाड़ा बनाकर बंद कर दिया और उन्हें चारा आदि की व्यवस्था की गई।


 तहसील क्षेत्र के भरसना ग्राम के ग्रामीणों ने बताया कि क्षेत्रीय प्रशासन आवारा गोवंश को पकड़कर गौशाला में रखने से कतराता नजर आ रहा जिससे आवारा पशुओं द्वारा क्षेत्रीय किसानों की गेहूं मटर और सरसों की फसल को चौपट कर रहे हैं। जिससे अजीज आकर ग्रामीणों द्वारा लगभग दो दर्जन गोवंशों को गांव के पास ही एक बाग में बांस का बाड़ा  बना कर है बंद कर दिया गया है और क्षेत्रीय प्रशासन को इसकी सूचना भी दे दी गई है।

लेकिन देर शाम तक कोई भी क्षेत्रीय अधिकारी मौके तक नहीं पहुंचा ग्रामीणों ने बताया कि जहां एक और क्षेत्रीय किसान दिन-रत खेतों में मेहनत करते हुए गेहूं आदि की फसल तैयार कर रहे हैं वही रात होते ही समूह के रूप में गोवंश पहुंचकर पूरी फसल चट कर नष्ट कर देते हैं जिससे किसान की कमर टूटती नजर आ रही है उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री के आदेश के बावजूद भी क्षेत्रीय प्रशासन मुख्यमंत्री के आदेशों पर अमल नहीं कर रहा है वही तहसीलदार डलमऊ प्रतीक त्रिपाठी ने बताया कि इस प्रकार की जानकारी नहीं है और यदि गोवंश के प्रति कोई पशु क्रूरता जैसी कार्यकर्ता पाया जाएगा तो कार्रवाई की जाएगी।

Total Page Visits: 14 - Today Page Visits: 1

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *