रायबरेली : राजेश कुरील के नेतृत्व में एक दिवसीय धरना प्रदर्शन

रायबरेली : जिला पुलिस कार्यालय रायबरेली पर थाना ऊँचाहार के अन्तर्गत ग्राम किसुनी सराय, मजरे गोकना के पीडित राम गुलाम पासी की असल तहरीर पर तानाशाह थानाध्यक्ष ऊँचाहार द्वारा प्रथम सूचना रिपोर्ट दर्ज न किये जाने के विरोध में दो दर्जन ग्रामीणवासियों नें पीडित राम गुलाम पासी को न्याय दिलाये जाने एवं तानाशाह थानाध्यक्ष को हटाये जाने के लिए विश्व दलित परिषद उ0प्र0 के अध्यक्ष  राजेश कुरील के नेतृत्व में एक दिवसीय धरना प्रदर्शन किया गया।

पीडित राम गुलाम पासी नें बताया कि घटना शनिवार को विपक्षीगणों नें मेरे बड़े लड़के राम बहादुर को रात्रि लगभग 8ः00 बजे तलाब किनारे पेशाब न किये जाने को लेकर विपक्षीगण एक राय होकर घर में घुस कर लाठी-डंडों व सरिया, कुल्हाडी से पूरे परिवार पर जानलेवा हमला कर परिवार की बहू बेटियों के साथ छेड़खानी कर उन्हें बुरी तरह मारा-पीटा और घर के अन्दर घुसकर तोड-फोड किया।

बहुओं के कान के सोने के झाले और मंगलसूत्र छीन कर भाग गये जिसकी शिकायत प्रार्थी नें तत्काल थाना ऊँचाहार जाकर किया विपक्षीगणों के दबाव में थानाध्यक्ष द्वारा मेरी एक भी बात नहीं सुनी जिसकी शिकायत प्रार्थी नें रविवार को मोबाइल व्हाट्स अप के द्वारा बताया गया कप्तान साहब के निर्देशानुसार प्रार्थी ऊँचाहार थाने गया जहां पर उल्टे ही थानाध्यक्ष  नें प्रार्थी को गाली गलौज करते हुए गम्भीर मुकदमों में फंसा देने की धमकी देकर जबरदस्ती अंगूठा पकड कर मुझसे डॉक्टरी कराने के बहाने 3-4 सादे कागज पर अंगूठा लगवा लिया। सोमवार को थाने से मिली एफ0आई0आर0 कापी को पढाया तो पता चला कि जो असल तहरीर थी थानाध्यक्ष नें उस तहरीर पर मेरा मुकदमा न लिख कर एक मनगढंत तहरीर पर मुकदमा लिख दिया।

धरना प्रदर्शन का नेतृत्व कर रहे राजेश कुरील नें कहा थानाध्यक्ष ऊँचाहार एक तानाशाह किस्म का व्यक्ति है जिसनें विपक्षीगणों से मिलकर पीडित राम गुलाम पासी की असल तहरीर पर मुकदमा न दर्ज करके एक मनगढंत तहरीर पर मामूली घटना का मुकदमा दर्ज किया पीडित परिवार को न्याय दिलाने एवं उक्त प्रकरण और असल तहरीर के तथ्यों को छिपाने की निष्पक्षता से जांच करानें एवं तानाशाह अध्यक्ष को तत्काल हटाये जाने की मांग हम पुलिस अधीक्षक  से करते है।

पीडित परिवार राम गुलाम को कार्यालय में बुला कर पुलिस अधीक्षक महोदय नें निष्पक्ष जांच सी0ओ0 डलमऊ से करानें एवं दोषियों के विरूद्ध मुकदमा पंजीकृत करानें का आश्वासन दिया। पुलिस अधीक्षक  के आश्वासन पर धरना प्रदर्शन समाप्त किया गया। धरना प्रदर्शन में आये राम बहादुर पासी, मनीष पासी, संदीप पासी, सुरेश पासी, राम लखन पासी, जगमोहन, राम भूखन, रतीपाल, शिव मोहन, श्याम लाल, श्याम भजन, दीपू, पप्पू, श्रीमती रीना, सरिता, सुशीला, सीमा गायत्री आदि दो दर्जन ग्रामीणों नें पीडित राम गुलाम के परिवार को पुलिस अधीक्षक  से न्याय दिलानें की गुहार लगायी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *