मानदेय की प्राप्ति हेतु वित्तविहीन शिक्षको ने किया संघर्ष का एलान मानदेय की प्राप्ति हेतु वित्तविहीन शिक्षको ने किया संघर्ष का एलान

Featured Raeabreli Uttar Pradesh

रायबरेली—

लखनऊ खण्ड के शिक्षक विधायक व माध्यमिक वित्तविहीन शिक्षक महासभा के प्रांतीय अध्यक्ष माननीय उमेश द्विवेदी के नेतृत्व में आज सन्त कँवर राम इंटर कालेज, रायबरेली में वित्तविहीन शिक्षकों की एक आवश्यक बैठक आयोजित की गई। बैठक में शिक्षकों ने सम्मान जनक मानदेय, व सुरक्षायुक्त सेवा नियमावली की प्राप्ति के लिए एक स्वर में संघर्ष करने का ऐलान किया। इसके लिए आगामी 4 सितम्बर को लखनऊ के इको गार्डेन में आयोजित धरना प्रदर्शन को सफल बनाने की रणनीति बनाई गई। कार्यक्रम की अध्यक्षता संगठन के संरक्षक श्री रामानन्द शुक्ल एवम संचालन जिलाध्यक्ष पुष्पेन्द्र तिवारी ने किया।
उपस्थिति शिक्षकों को सम्बोधित करते हुए शिक्षक विधायक माननीय उमेश द्विवेदी जी ने कहा कि सँघर्षो से ही सफलता मिलती है। वर्ष 1986 से निःशुल्क शिक्षण कार्य कर रहे शिक्षकों को पिछली सरकार ने नाममात्र का मानदेय देकर उम्मीद की जो किरण जगाई थी उसे वर्तमान सरकार ने समाप्त कर दिया जो शिक्षको के साथ सबसे बड़ा विश्वासघात है। शिक्षको के साथ इस विश्वासघात को शिक्षक महासभा कतई बर्दाश्त नही करेगी। इसके लिए आगामी 4 सितम्बर को लखनऊ के इको गार्डेन में प्रदेश के लाखों शिक्षक सरकार से अपने अधिकारों की प्राप्ति हेतु विशाल धरना प्रदर्शन करेंगे।
कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए उन्होंने सभी ब्लॉक अध्यक्षो को जिम्मेदारी भी सौंपी।
इस अवसर पर शिक्षक महासभा के प्रांतीय महासचिव व लखनऊ खण्ड से स्नातक विधायक प्रत्याशी श्री बृज किशोर शुक्ला ने कहा कि बिना संघर्ष कुछ हाशिल होने वाला नही। शिक्षक हमेशा स्वाभिमानी होता है और राष्ट्रहित के लिए अपने निजी हितो का परित्याग कर देता है। अब हमें अपने लिए भी कुछ सोंचना होगा और अपनी एकता का अहसास शासन को दिखाना होगा। वित्तविहीन शिक्षकों के सम्मान व अधिकारों की इस लड़ाई में मैं जीवन के अंतिम सांस तक संघर्ष करते रहेंगे जब तक कि उनका अधिकार उनको नही मिल जाता।
कार्यक्रम को प्रदेश उपाध्यक्ष अहिबरन सिंह, राकेश शुक्ला, राम मनोहर पांडेय, चन्द्रकान्त पांडेय, संजय सिंह, विनय प्रताप सिंह, अरुण प्रताप सिंह चौहान, श्रीकांत तिवारी, अरविन्द त्रिवेदी, कामद मिश्रा, रमेश कुमार पांडेय आदि ने सम्बोधित करते हुए सभी शिक्षकों को 4 सितम्बर को
इको गार्डेन पार्क पहुँच कर धरने को सफल बनाने का आह्वान किया। इस अवसर पर गणेश सहित अनेकों शिक्षक उपस्थित थे।

श्री समाचार रिपोर्टर
हेमंत कुमार अग्रहरि

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *