उपनिदेशक ने किया निरीक्षण तैयारियां पूरी ना होने पर लगाई जमकर फटकार

Raebareli Uttar Pradesh

डलमऊ,रायबरेली। गंगा ग्राम यात्रा की तैयारियों को लेकर उपनिदेशक पंचायती राज अनिल कुमार ने मंगलवार को दोपहर के समय गंगा ग्राम यात्रा की तैयारियों को लेकर औचक निरीक्षण किया। गंगा ग्राम यात्रा विकासखंड क्षेत्र की चक मलिक भीटी कनहा और डलमऊ ग्राम सभा में आगमन हो रहा है। गंगा ग्राम यात्रा 27 जनवरी से 31 जनवरी के मध्य डलमऊ में आगमन होगा। गंगा ग्राम यात्रा में महामहिम राज्यपाल का आना सुनिश्चित हो गया है ।वही मुख्यमंत्री का आगमन संभावित है।

गंगा ग्राम यात्रा की तैयारियों में किसी भी प्रकार की चूक ना हो इसलिए शासन स्तर से उच्चाधिकारी भी इस पर अपनी नजर बनाए हुए हैं। मंगलवार को गंगा ग्राम यात्रा की तैयारियों का जायजा लेने पहुंचे उपनिदेशक पंचायती राज सर्वप्रथम डलमऊ ग्रामसभा के पूरे गुलाब राय पहुंचे जहां पर उन्होंने तालाब की स्थिति देखकर पंचायत सेक्रेट्री को जमकर फटकार लगाई इतना ही नहीं उन्होंने यह भी कहा कि प्राथमिक विद्यालय में बच्चों के लिए शौचालय के निर्माण कार्य में इतनी देरी क्यों अभी तक क्या स्कूली बच्चे खुले में शौच कर रहे थे ।इस पर पंचायत सेक्रेट्री कुछ भी बताने में असमर्थ रहे । वहीं विद्यालय के पास स्थित तालाब का सुंदरीकरण कराने के लिए निर्देशित किया। इसके पश्चात उपनिदेशक ग्राम सभा कनहा पहुंचे जहां पर गंगा तालाब स्थिति को देखकर बेहद नाराज हुए उन्होंने कहा कि यह हीला हवाली नहीं चलेगी अपने कार्यों में तेजी लाइए इसके पश्चात वह खपराताल पहुंचे वहां पर गंगा खेलकूद मैदान को देखकर ग्राम पंचायत सेक्रेट्री को जमकर फटकार लगाई तथा 2 दिन का अल्टीमेटम देकर तैयारियों को पूरा करने के लिए निर्देशित किया है।

इसके पश्चात चक मलिक भीटी गांव में गंगा खेलकूद मैदान, गंगा पार्क, विद्यालय की स्थिति देखकर ग्राम विकास अधिकारी से कहा अगर जिम्मेदारी नहीं समझती तो आप घर में बैठे रहें
शासन के सख्त निर्देश के बावजूद भी गंगा ग्राम यात्रा की तैयारियां धरातल पर नजर नहीं आ रही है ।कार्यवाही के लिए तैयार हो जाइए। गंगा ग्राम यात्रा की तैयारियां कहीं भी नजर नहीं आ रही है। इस मौके पर ग्राम प्रधान राकेश कुमार द्विवेदी, वीडियो पंचायत श्रवण कुमार, डलमऊ ग्राम प्रधान कुसमा देवी, पंचायत सेक्रेट्री मनोज कुमार सहित आदि लोग मौजूद रहे।

Total Page Visits: 79 - Today Page Visits: 1

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *