सर्रा बाबा की कुटी में महा खिचड़ी भोज संपन्न

Raebareli Uttar Pradesh

संकटमोचन मंदिर में माथा टेककर विधायक ने मांगी दुआएं

कुटी के वार्षिक भंडारे में भोजन बनाने वालों को विधायक ने किया सम्मानित

अंगद राही / विपिन पाण्डेय

रायबरेली। शिवगढ़ क्षेत्र के बैंती गांव में हनुमानगढ़ी में स्थित सर्रा बाबा की पावन तपोभूमि पर विगत वर्षों की भांति महा खिचड़ी भोज का भव्य आयोजन किया गया। खिचड़ी भोज में पहुंचे क्षेत्रीय विधायक रामनरेश रावत ने संकटमोचन मंदिर में माथा टेककर क्षेत्र की खुशहाली के लिए दुआएं मांगी।

खिचड़ी भोज में मुख्य अतिथि के रुप में उपस्थित क्षेत्रीय विधायक रामनरेश रावत ने कुटी में प्रतिवर्ष जेष्ठ मास के अंतिम मंगलवार को आयोजित होने वाले ऐतिहासिक भंडारे में नि:शुल्क रूप से भोजन बनाने वालों को अपने कर कमलों से वस्त्र भेंटकर सम्मानित किया। विदित हो कि सर्रा बाबा की कुटी में प्रतिवर्ष जेष्ठ मास के अंतिम मंगलवार को ऐतिहासिक भंडारे का आयोजन किया जाता है। जिसमें गांव के लोग बढ़ चढ़कर हिस्सा लेने के साथ ही भोजन बनाने वाले कारीगर 24 घंटे तक नि:शुल्क रूप से अपनी सेवाएं प्रदान करते हैं।

जिन्हें खिचड़ी भोज के पावन अवसर पर विधायक रामनरेश रावत ने वस्त्र भेंट कर सम्मानित किया। ग्रामीणों का कहना है कि सर्रा बाबा की कुटी सैकड़ों वर्षो से बाल ब्रह्मचारी ऋषि मुनियों की कुटी रही है। कुटी में सच्ची श्रद्धा रखने वाले श्रद्धालुओं की हर मनोकामनाएं पूर्ण होती हैं। पावन तपोभूमि में आयोजित खिचड़ी भोज में पहुंचे क्षेत्र के वरिष्ठ भाजपा नेता दिनेश सिंह भदौरिया, रामेश्वर सिंह उर्फ मुनान सिंह ,पंकज मिश्र,रामशरन यादव,बैंती प्रधान जानकीशरण जायसवाल, कुटी कमेटी के पवन कुमार बाजपेई,अमित गुप्ता,नग्गू गुप्ता,हरिनाम सिंह, कमल किशोर रावत, दिनेश जायसवाल,रामधन रावत,अवधेश कुमार जायसवाल, शैलेंद्र तिवारी, हरगोविंद मौर्या,राजाराम सहित लोगों ने संकटमोचन मंदिर में माथा टेककर मनोकामनाएं मांगी।

Total Page Visits: 106 - Today Page Visits: 1

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *