यूपी कांग्रेस में हो सकता है बड़ा बदलाव, इन दिग्गज नेताओं को मिल सकती है कमान

राजस्थान के उदयपुर में हुए कांग्रेस के चिंतन शिविर के बाद अब यूपी में भी बड़ा बदलाव देखने को मिल सकता है. राजस्थान के उदयपुर में हुए चिंतन शिविर में हुई चर्चाओं के निष्कर्षों के तहत अनुभव को को प्रदेश की बागडोर और युवाओं को जिम्मेदारी देने का काम किया जा सकता है.

सूत्रों के मुताबिक मिली जानकारी के अनुसार यूपी की कमान सांसद पीएल पुनिया और प्रमोद कृष्णन के हाथों में भी जा सकती है. इसके साथ ही 4 कार्यकारी अध्यक्ष भी बनाए जा सकते हैं जिन्हें अलग-अलग जिम्मेदारी दी जाएगी.

कांग्रेस के इस चिंतन शिविर में 50 साल से कम उम्र के लोगों को ज्यादा प्रतिनिधित्व देने के साथ-साथ पार्टी में दलित पिछड़ों और अल्पसंख्यकों को साधने का भी काम किया जाएगा.अल्पसंख्यकों और दलितों को 50 प्रतिशत आरक्षण दिए जाने की योजना भी बनाई गई है.

उल्लेखनीय है कि कांग्रेस के सामने सबसे बड़ी चुनौती इस समय उत्तर प्रदेश में पार्टी को सक्रिय करना है. लंबे समय से पार्टी प्रदेश में कोई चुनाव नहीं जीती है. पीएल पुनिया को प्रदेश की कमान देने के पीछे कांग्रेस की रणनीति यह है कि पीएल पुनिया एक उदार और हिंदुत्व की छवि वाले नेता हैं साथ ही साथ आचार्य प्रमोद कृष्णन का नाम भी आगे चल रहा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *