कश्मीरी हिन्दुओं की सुरक्षा को लेकर सरकार ने किया बड़ा फैसला

जम्मू कश्मीर घाटी में एक बात फिर कश्मीरी पंडित आतंकियों के निशाने पर हैं। बीते दिनों आतंकवादियों ने एक सरकारी कार्यालय में घुसकर कश्मीरी पंडित कर्मचारी की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी और एक पुलिस कर्मचारी के घर में घुसकर उसे मार दिया। जिसे लेकर स्थानीय लोगों में रोष और खौफ था और उन्होंने विरोध जताते हुए सरकार से ट्रांसफर करने की मांग भी थी।

इसी को लेकर जम्मू-कश्मीर में आतंकियों की टारगेट किलिंग की साजिश को गंभीरता से लेते हुए सरकार ने अब कश्मीरी पंडितों की सुरक्षा के लिए बड़ा फैसला किया है। इसके तहत उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने कहा कि प्रधानमंत्री पैकेज के तहत कश्मीर में तैनात हिंदू कर्मचारियों की तैनाती सुरक्षित जिलों और तहसील मुख्यालयों में की जाएगी। सरकार ने ये फैसला कश्मीरी पंडितों की सुरक्षा और मांगों को ध्यान में रखकर किया है।

इसके साथ उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने ये भी कहा कि जम्मू-कश्मीर पुलिस कश्मीरी हिंदू कर्मचारी व उनके परिवार को पूर्ण सुरक्षा प्रदान करेगी। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री राहत पैकेज के तहत नियुक्त कर्मियों के कल्याण व सुरक्षा से जुड़े सभी मुद्दों का भी चरणबद्ध तरीके से समाधान किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *