भाजपा सांसद साक्षी महाराज ने बताया ज्ञानवापी का अर्थ, कहा- विवाद का कोई मतलब नहीं

वाराणसी के काशी विश्वनाथ धाम कॉरिडोर के ज्ञानवापी में चल रहे विवाद को लेकर भारतीय जनता पार्टी के सांसद स्वामी सच्चिदानंद हरि साक्षी जी महाराज का बड़ा बयान सामने आया है. साक्षी महाराज ने ज्ञानवापी मस्जिद में चल रहे सर्वे और वीडियोग्राफी को लेकर कहा कि ज्ञानव्यापी तो  भगवान शिव का स्थान है, वहां पर किसी प्रकार के विवाद का कोई अर्थ नहीं है.

दरअसल साक्षी जी महाराज उन्नाव में बीघापुर तहसील के कई महाविद्यालयों में लैपटॉप वितरण कार्यक्रम में पहुंचे थे. इस दौरान साक्षी जी महाराज ने कहा कि देश में अटक से कटक और कश्मीर से कन्याकुमारी तक भारत ही है. भारतीय संविधान के अनुसार ही सभी को काम करना होगा और जो संविधान के खिलाफ काम करेगा उस पर कार्यवाही होगी. वाराणसी में चल रहे ज्ञानवापी मस्जिद के विवाद के बारे में उन्होंने कहा कि ज्ञानवापी जैसा शब्द तो कुरान और इस्लाम में है ही नहीं. ज्ञानवापी का तो अर्थ है ज्ञान का सरोवर ज्ञान का कुआं. इससे साफ जाहिर है कि काशी में भगवान शिव का स्थान है जो ज्ञान की दाता है, इसको लेकर किसी विवाद का कोई मतलब नहीं है.

सांसद साक्षी महाराज ने दिल्ली के कुतुबमीनार और आगरा के ताजमहल की बात भी की उन्होंने कहा कि आगरा और ताजमहल की बात कुछ और है. मथुरा में जो मस्जिद विवाद चल रहा है वह कोर्ट में है और कोर्ट से जो निस्तारण होगा, उसे हम सब स्वीकार करेंगे. आगरा के ताजमहल की विवेचना होगी. साक्षी महाराज की मांग है कि जो होगा पुरातत्व विभाग की डिमांड पर होगा. उन्होंने कहा कि देश के मदरसे राष्ट्रवाद की तरफ चल पड़े तो हम उनका स्वागत करेंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *