विधायक द्वारा प्रमाण पत्र पाकर खिल उठा चेहरा

Raebareli Uttar Pradesh

दिलीप मिश्रा

सलोन।के मिनी स्टेडियम में राज्य पुरस्कार प्रमाण पत्र वितरण आयोजित किया गया। जिसके मुख्य अतिथि क्षेत्रीय विधायक व पूर्व राज्य मंत्री दल बहादुर कोरी जी रहे तथा विशिष्ट अतिथि आशीष कुमार सिंह उप जिलाधिकारी सलोन, लक्ष्मीकांत शुक्ला लीडर ट्रेनर स्काउट, चंद्रशेखर रस्तोगी रहे। कार्यक्रम का शुभारंभ विधायक ने दीप प्रज्वलित कर सरस्वती की प्रतिमा पर पुष्प अर्पण कर किया। इसके पश्चात सरस्वती वंदना कन्या पूर्व माध्यमिक विद्यालय की छात्रा द्वारा किया गया। बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का नाटक पूर्व माध्यमिक विद्यालय बगहा की छात्राओं ने प्रस्तुत किया। कार्यक्रम का आयोजन डॉ साधना शर्मा जिला ट्रेनिंग कमिश्नर गाइड द्वारा किया गया।

इस कार्यक्रम में लगभग 100 बच्चों को सम्मानित किया गया जिसमें लगभग 50 स्काउटो को दुर्गा पूजा समारोह में सेवा प्रदान करने पर उत्तर प्रदेश पुलिस प्रशासन सलोन ने क्षेत्र में शांति व्यवस्था को बनाए रखने के लिए प्रदान किया। वहीं लगभग 50 स्काउट्स को राज्य पुरस्कार स्काउट का प्रमाण पत्र क्षेत्रीय विधायक दल बहादुर कोरी द्वारा प्रदान किया गया। विशिष्ट अतिथि लक्ष्मीकांत शुक्ल ने स्काउट के बारे में विस्तार से लोगों को बताया ।उप जिलाधिकारी ने कहा कि समाज सेवा के कार्यों से समाज में एक नई पहचान मिलती है। लोगों के बीच में सुंदर छवि बनती हैं । इस तरह के कार्य जीवन भर करने चाहिए। विधायक ने सभी को संबोधित करते हुए कहा कि यह सभी स्काउट और अध्यापक गण समाज में समाज सेवा कर कर के लोगों को जागृत करने का काम कर रहे हैं।

यह सभी स्काउट अपने गांव में जाकर बच्चों को स्कूल आने के लिए प्रेरित करें ताकि अशिक्षा को दूर किया जा सके बच्चों को स्कूल आने के लिए प्रेरित करें यह प्रमाण पत्र उपलब्धियों से मिलती है जो जीवन भर याद रहता है वहीं बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का लोगो को प्रोत्साहित करते हुए कहा कि आज बेटियां हवाई जहाज चला चला रही हैं शिक्षक बंद कर पढ़ा रहे हैं सेना में भर्ती होकर बॉर्डर पर तैनात हैं डॉक्टर जीवन बचा रहे हैं बेटी भी औलाद होती है बेटी और बेटा में कोई फर्क नहीं होना चाहिए नारी का सम्मान घटाने से समाज में दुर्गुण व बुराइयां फैलती हैं इस कार्यक्रम को सफल बनाने में स्काउट प्रभारी विवेक कुमार मौर्य व शीतल मिश्रा ने अपना सहयोग प्रदान किया ।
इस अवसर पर स्काउट प्रभारी विवेक कुमार मौर्य, समाजसेवी शीतल मिश्रा, तबस्सुम जहां, प्रज्ञा ज्योति, संतोष जोशी, शेखर रस्तोगी, निहाल हरिश्चंद्र सुरेखा जोशी, बद्री ,इस्माइल खान सुखराम सचिन आदि कई लोग निरुपमा बाजपेई नीलमा श्रीवास्तव आदि लोग उपस्थित रहे।

सलोन से दिलीप मिश्रा की रिपोर्ट

Total Page Visits: 154 - Today Page Visits: 1

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *