कमला नेहरू ट्रस्ट मामले में कांग्रेस के नेताओं के सहित कई अधिकारियों पर एफ आई आर दर्ज

Raebareli Uttar Pradesh खबरें चुनाव

पंकज गुप्ता

चर्चित कमला नेहरू एजुकेशन ट्रस्ट की जमीन के मामले में तत्कालीन अधिकारियों और ट्रस्ट के पदाधिकारियों के खिलाफ एफ आई आर दर्ज करने का आदेश दिया है ।
इस जमीन को बालिकाओं की शिक्षा के लिए ट्रस्ट को दान में दिया गया था लेकिन ट्रस्ट की अध्यक्ष पूर्व सांसद शीला कौल के बेटे विक्रम कॉल सचिव सुनील देव सहित अन्य लोगों ने मिलकर इसे फ्रीहोल्ड करा लिया।
इस मामले में ट्रस्ट के पदाधिकारियों पर आरोप है कि प्रभावशाली लोगो लाभ देने के लिए सरकारी दस्तावेजों में फेरबदल करके करोड़ों की जमीन को फ्रीहोल्ड किए जाने की साजिश रची गई ।
इस मामले में शासन के आदेश पर कुल 11 एफ आई आर दर्ज की गई है जिसमें पूर्व सांसद शीला कॉल के बेटे विक्रम कॉल सचिव सुनील देव तत्कालीन एडीएम एफआर मदन पाल आर्य सब रजिस्टार घनश्याम प्रशासनिक अधिकारी विंध्यवासिनी प्रसाद नजूल लिपिक रामकृष्ण श्रीवास्तव गवाह सुनील तिवारी पर एफ आई आर दर्ज करने का आदेश दिया है दस्तावेजों में छेड़खानी के मामले में आरोपी बनाते हुए तत्कालीन तहसीलदार कृष्णपाल सिंह प्रभारी कानूनगो प्रदीप कुमार श्रीवास्तव लेखपाल प्रवीण कुमार मिश्रा नजूल लिपिक श्री लाल जोहरी सहित ट्रस्ट के तत्कालीन पदाधिकारी एडीएम एफआर प्रेम प्रकाश उपाध्याय ने एफ आई आर दर्ज करवाई है।
इस मामले में जमीन पर काबिज दुकानदारों की तरफ से लड़ाई लड़ रही कांग्रेस के बागी विधायक आदित्य सिंह ने भी खुशी जाहिर करते हुए सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को धन्यवाद दिया है साथ ही प्रशासनिक अधिकारियों और डीएम की प्रशंसा करते हुए कांग्रेसी नेताओं को आड़े हाथों लिया है।

Total Page Visits: 159 - Today Page Visits: 1

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *