डीएम,एसपी ने गंगा यात्रा को लेकर कार्यक्रम स्थल का किया निरीक्षण

Raebareli Uttar Pradesh

रविंद्र कुमार पाल

डलमऊ,रायबरेली। आगामी 27 जनवरी से 31 जनवरी के मध्य डलमऊ घाट पर गंगा यात्रा का आगमन हो रहा है। इस दौरान स्थानीय अधिकारियों ने गंगा यात्रा की तैयारियों को लेकर कस्बे के स्नान घाट सफाई, नाले नालियों की साफ सफाई के साथ-साथ कस्बे के मुख्य मार्गों का भी बेहतर बनाने के लिए खूब हाथ पाव पटके। वहीं मंगलवार को डीएम शुभ्रा सक्सेना एवं एसपी स्वप्निल ममगई से लेकर कई अधिकारियों के साथ निरीक्षण किया इसके साथ ही कार्यक्रम स्थल का भी निरीक्षण किया।

डीएम सर्वप्रथम कस्बे के सड़क घाट पर निरीक्षण किया जहां पर उन्होंने घाटों पर अव्यवस्था एवं गंगा नदी के अंदर बह रहे नाले को देखकर अधिशासी अधिकारी को बेहतर साफ-सफाई कराने के लिए निर्देशित किया इसके साथ ही नमामि गंगे योजना के अंतर्गत बनाए गए घाटों की सराहना भी की है। वही गंगा का जलस्तर कम होने को लेकर इस पर डीएम ने चिंता भी व्यक्त की है सिंचाई विभाग के अधिकारियों ने बताया कि प्रयागराज में माघ मेला प्रारंभ हो गया है गंगा नदी में पानी छोड़ा जाएगा। इसके बाद अधिकारियों ने गंगा नदी से कुछ दूर पैदल चलकर डल पार्क पहुंचे।

जहां पर गंगा यात्रा के दौरान सांस्कृतिक कार्यक्रमों को आयोजित करने के लिए स्थानीय अधिकारियों ने स्थान को चिन्हित किया था। इस पर डीएम ने कार्यक्रम स्थल को निरस्त कर दिया है। वही अधिशासी अधिकारी अमित कुमार सिंह को निर्देशित किया है कि सांस्कृतिक कार्यक्रम के लिए गंगा नदी के पास जगह को चिन्हित करें इसके साथ ही उस कार्यक्रम स्थल पर लगभग 1000 तक लोगों की बैठने की जगह होनी चाहिए। वहीं डीएम शुभ्रा सक्सेना ने यह भी कहा है कि गंगा यात्रा में राज्यपाल के साथ-साथ सीएम का भी संभावित दौरा है। वही लोगों की भीड़ भी अधिक रहेगी इसलिए कार्यक्रम स्थल में लोगों की बैठने के लिए जगह ज्यादा होने की जरूरत है। मौके पर तहसीलदार प्रतीत त्रिपाठी अधिशासी अधिकारी अमित कुमार सिंह, नगर पंचायत अध्यक्ष बृजेश दत्त गौड़, वरिष्ठ लिपिक सोहराब अली, व्यापार मंडल अध्यक्ष घनश्याम जायसवाल सहित आदि लोग मौजूद रहे।

Total Page Visits: 26 - Today Page Visits: 1

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *