महिलाओं ने दिखाया दम-नहीं हैं किसी से कम

Raebareli Uttar Pradesh कोरोना फाइटर्स जागरूकता महिला शतक्तिकरण

उपेन्द्र शर्मा

महिला दिवस पर लक्ष्य से अधिक महिलाओं ने लगवाया टीका

जिला महिला अस्पताल में तीन विशेष बूथ पर हुआ टीकाकरण

बुलंदशहर। परिवार नियोजन का मामला हो या टीकाकरण का, महिलाएं पुरुषों से आगे ही हैं। अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर निर्धारित लक्ष्य से अधिक महिलाओं का टीकाकरण हुआ। महिलाओं ने बढ़चढ़कर हिस्सा लिया। उस दिन (8 मार्च को) स्वास्थ्य विभाग ने महिलाओं को सम्मान देने के लिए जिला  महिला अस्पताल सहित तीन जगह विशेष बूथ बनाए थे। तीनों ही बूथ पर 100-100 महिलाओं को टीका लगाने का लक्ष्य था, लेकिन वहां उम्मीद से अधिक 340 महिलाओं ने कोरोना से बचाव का टीका लगवाया । अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर आयोजित विशेष टीकाकरण में महिलाओं की भीगीदारी देखते हुए जनपद में सामुदाय में उत्साह वर्धन हुआ है।

अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. रोहताश यादव ने बताया अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर जिला महिला अस्पताल में महिलाओं को कोरोना टीकाकरण के लिए तीन विशेष बूथ बनाए गए थे। तीनों बूथ पर 100-100 महिलाओं को टीका लगाने का लक्ष्य रखा गया था, लेकिन इन बूथ पर 300 के स्थान पर 340 महिलाओं ने कोरोना से बचाव का टीका लगवाया। इससे जनपद में महिलाओं ने साबित किया कि महिला ही सबसे आगे हैं। महिलाओं के हौंसले से जिलेभर में लोगों को प्रेरणा मिली है। उन्होंने उम्मीद जाहिर की कि अब जनपद में कोरोना टीकाकरण को रफ्तार मिलेगी। जनपद में स्वास्थ्य कर्मियों और फ्रंटलाइन वर्कर्स के प्रथम, द्वितीय चरण के टीकाकरण के उपरांत अब 60 साल से ऊपर और 45 से 49 वर्ष तक के गम्भीर बीमारियों से ग्रस्त मरीजों को टीका लगाया जा रहा है।
उन्होंने बताया हालांकि जनपद में सोमवार को जिला पुरुष अस्पताल, सामुदायिक- प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों (सीएचसी, पीएचसी), एवं अन्य स्वास्थ्य केंद्रों, निजी अस्पतालों सहित 80 बूथ पर टीकाकरण किया गया। जनपद के सभी केंद्रों पर 4596 बुजुर्ग व बीमार व्यक्तियों को कोरोना से बचाव का टीका लगाया गया। उन्होंने कहा कि जनपद में कोरोना संक्रमण पर भी काबू पा लिया गया है, पिछले एक सप्ताह में हुई जांच में एक भी पॉजिटिव नहीं मिला है, यह विभाग के लिए अच्छा संकेत है। 

Total Page Visits: 38 - Today Page Visits: 1

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *